Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Cheteshwar Pujara says India not dependent on Virat Kohli for runs - भारत रनों के लिये सिर्फ विराट कोहली पर निर्भर नहीं: चेतेश्वर पुजारा - Sabguru News
होम Sports Cricket भारत रनों के लिये सिर्फ विराट कोहली पर निर्भर नहीं: चेतेश्वर पुजारा

भारत रनों के लिये सिर्फ विराट कोहली पर निर्भर नहीं: चेतेश्वर पुजारा

0
भारत रनों के लिये सिर्फ विराट कोहली पर निर्भर नहीं: चेतेश्वर पुजारा
Cheteshwar Pujara says India not dependent on Virat Kohli for runs
Cheteshwar Pujara says India not dependent on Virat Kohli for runs
Cheteshwar Pujara says India not dependent on Virat Kohli for runs

एडिलेड । भारतीय टीम इस समय अपने कप्तान और दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज़ विराट कोहली पर बहुत हद तक निर्भर है लेकिन टीम के एक अन्य अनुभवी बल्लेबाज़ चेतेश्वर पुजारा का मानना है कि भारत सिर्फ एक बल्लेबाज़ पर निर्भर नहीं है।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ छह दिसंबर से एडिलेड ओवल में शुरू होने जा रहे पहले टेस्ट से पूर्व श्रीमान भरोसेमंद पुजारा से सोमवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में जब यह पूछा गया कि क्या भारतीय बल्लेबाजी कप्तान विराट पर निर्भर है तो उन्होंने कहा,“ हम सभी टीम की तरह खेलते हैं और एक इकाई की तरह बल्लेबाजी करते हैं, इससे ज्यादा या कम दबाव नहीं होता हम केवल अच्छा करना चाहते हैं, हमारे सभी बल्लेबाज़ अनुभवी हैं और उन्हें अपनी क्षमता पर भरोसा है।”

उन्होंने कहा,“ हमारे प्रत्येक बल्लेबाज़ की कोशिश केवल मैदान पर आकर टीम के लिये रन बनाना होती है और वह अपने काम को अच्छी तरह करते हैं। ऐसे में बल्लेबाजी इकाई पर कोई दबाव नहीं पड़ता है। हम रनों के लिये कभी किसी एक खिलाड़ी पर बिल्कुल आश्रित नहीं हैं।”

विराट दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज़ हैं और कई बार देखा गया है कि टीम रनों के लिये केवल अपने कप्तान पर निर्भर रहती है। विराट ने अभ्यास मैच में भी अच्छा प्रदर्शन किया था और 64 रन बनाकर पृथ्वी शॉ(66) के बाद दूसरे शीर्ष स्कोरर रहे थे। हालांकि पृथ्वी टखने में चोट के कारण पहले टेस्ट से बाहर हो गये हैं। पुजारा ने भी अभ्यास में 54 रन की अर्धशतकीय पारी खेली थी।

भारतीय टीम हालांकि चार टेस्टों की सीरीज़ से पूर्व खास अभ्यास नहीं कर सकी है और उसका चार दिवसीय एकमात्र अभ्यास मैच भी बारिश से प्रभावित रहा है। पुजारा ने कहा कि उनकी टीम कम अभ्यास को लेकर चिंतित नहीं है और सभी खिलाड़ी अपने स्तर पर ट्रेनिंंग कर रहे हैं और टीम एक दिन के आराम के बाद मैच से पूर्व दो दिन फिर कड़ा अभ्यास करेगी।