Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Rohit Sharma's place, Umesh and Jadeja out of first test - रोहित शर्मा को जगह, उमेश और जडेजा पहले टेस्ट से बाहर - Sabguru News
होम Sports Cricket रोहित शर्मा को जगह, उमेश और जडेजा पहले टेस्ट से बाहर

रोहित शर्मा को जगह, उमेश और जडेजा पहले टेस्ट से बाहर

0
रोहित शर्मा को जगह, उमेश और जडेजा पहले टेस्ट से बाहर
Rohit Sharma's place, Umesh and Jadeja out of first test
Rohit Sharma's place, Umesh and Jadeja out of first test
Rohit Sharma’s place, Umesh and Jadeja out of first test

एडिलेड । भारतीय क्रिकेट टीम ने एडिलेड ओवल में गुरूवार से आस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिये 12 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी जिसमें सीमित ओवर विशेषज्ञ रोहित शर्मा को जगह दी गयी है जबकि तेज़ गेंदबाज़ उमेश यादव और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को बाहर रखा गया है।

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्टों की सीरीज़ की पूर्व संध्या पर बुधवार को यहां एडिलेड ओवल में ही भारत की 12 सदस्यीय टीम घोषित की गयी। वनडे टीम में उपकप्तान रोहित को बल्लेबाजी क्रम में जगह दी गयी है जबकि जडेजा और उमेश को जगह नहीं मिली है। रोहित के अलावा हनुमा विहारी को भी अंतिम एकादश में जगह मिली है।

टीम चयन से माना जा रहा है कि भारतीय टीम मजबूत बल्लेबाजी क्रम पर अधिक भरोसा कर रहा है और यही कारण है कि इस बार पांच विशेषज्ञ गेंदबाजों के सिद्धांत से हटकर खिलाड़ियों का चयन किया गया है। चाइनामैन गेंदबाज़ कुलदीप यादव को भी टीम में जगह नहीं दी गयी है और टीम में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन एकमात्र स्पिनर हैं।