Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Rishabh Pant equalized with Mahendra Singh Dhoni in test - रिषभ पंत ने की महेंद्र सिंह धोनी की बराबरी - Sabguru News
होम Sports Cricket रिषभ पंत ने की महेंद्र सिंह धोनी की बराबरी

रिषभ पंत ने की महेंद्र सिंह धोनी की बराबरी

0
रिषभ पंत ने की महेंद्र सिंह धोनी की बराबरी
Rishabh Pant equalized with Mahendra Singh Dhoni in test
Rishabh Pant equalized with Mahendra Singh Dhoni in test
Rishabh Pant equalized with Mahendra Singh Dhoni in test

एडिलेड । भारत के युवा विकेटकीपर रिषभ पंत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी के एक पारी में विकेट के पीछे छह कैच लपकने के रिकार्ड की बराबरी कर ली।

21 साल के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज़ पंत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को यहां एडिलेड ओवल में आस्ट्रेलिया की पहली पारी में विकेट के पीछे छह कैच लपके। इसी के साथ पंत ने धोनी के टेस्ट की एक पारी में सर्वाधिक छह कैच लपकने के रिकार्ड की भी बराबरी कर ली।

धोनी के टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट और रिद्धिमान साहा के चोटिल होने के कारण टेस्ट टीम में पंत को विकेटकीपिंग का जिम्मा सौंपा गया है जिसमें वह शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। पंत ने मोहम्मद शमी की गेंद पर जोश हेजलवुड का कैच लपकने के साथ ही पारी में अपना छठा कैच भी लपक लिया। पूर्व कप्तान एवं विकेटकीपर धोनी ने वर्ष 2009 में वेलिंगटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ पारी में छह कैच लपकने का रिकार्ड बनाया था।

37 वर्षीय धोनी ने वर्ष 2014 में अपने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उन्होंने अपना आखिरी मैच मेलबोर्न में 26 से 30 दिसंबर तक आस्ट्रेलिया के खिलाफ ही खेला था। पंत ने हालांकि अपने करियर के छठे ही टेस्ट में यह कामयाबी हासिल कर ली है। उन्होंने इन टेस्टों में अब तक 43.25 के औसत से 346 रन बनाये हैं जिसमें 114 सर्वाधिक स्कोर है।

भारतीय टेस्ट टीम के नियमित विकेटकीपर साहा चोटिल हैं और इस वर्ष मैनचेस्टर में उनके कंधे की सर्जरी हुई थी। 34 वर्षीय साहा ने भारत के लिये 32 टेस्ट खेले हैं जिनमें 1164 रन बनाये हैं जबकि मौजूदा लय के हिसाब से पंत उन्हें जल्द पीछे छोड़ते दिखाई दे रहे हैं।