Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
अच्छी वेब होस्टिंग का चयन कैसे करें-web hosting hindi - Sabguru News
होम Career Education अच्छी वेब होस्टिंग का चयन कैसे करें-web hosting hindi

अच्छी वेब होस्टिंग का चयन कैसे करें-web hosting hindi

0
अच्छी वेब होस्टिंग का चयन कैसे करें-web hosting hindi
अच्छी वेब होस्टिंग का चयन कैसे करें
अच्छी वेब होस्टिंग का चयन कैसे करें
अच्छी वेब होस्टिंग का चयन कैसे करें

अच्छी वेब होस्टिंग कहा मिलेगी how bye web hosting hindi

नमस्कार दोस्तों आप एक अच्छी वेब होस्टिंग खरीदना चाहते हैं इसके लिए आपको यह पता होना चाहिए कि आखिर आपके द्वारा चयन की जाने वाली वेब होस्टिंग सही है या गलत आपको इसके लिए सबसे पहले अपनी जरूरतों का पता होना चाहिए कि आखिर अपनी वेब होस्टिंग में आप क्या चाहते हैं और आखिर आप किस चीज के लिए वेब होस्टिंग लेना चाहते हैं।

वेब होस्टिंग के लिए क्या जरुरी है important in web hosting hindi

क्या आप अपने किसी एप्लीकेशन के लिए वापस लेना चाहते हैं अपनी वेबसाइट के लिए क्योंकि वेब होस्टिंग लेने से पहले अगर आप उसकी जानकारी नहीं है तो आप अपना वेबसाइट होस्टिंग के लिए लगाया गया पैसा खराब कर सकते हैं पिछले आर्टिकल में आपको यह बताया था वेब होस्टिंग क्या होती है और यह कैसे काम करती है और यदि आप इसमें नए हैं तो आप हमारे पिछले आर्टिकल को ध्यान से पढ़िए और होती से जुड़े सवालों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें।

वेब होस्टिंग कौनसी लेनी चाहिए which web hosting good hindi

सबसे पहले आपकी जरूरत क्या है यदि आप एक छोटी वेबसाइट को होस्ट करना चाहते हैं तो उसके लिए आप शेयर्ड होस्टिंग भी ले सकते हैं छोटे वेबसाइट से मतलब है ऐसी वेबसाइट अपनी प्रोफाइल को डिस्पले करेंगे और जयदा कुछ नहीं करेंगे इस तरह की वेबसाइट ट्रेफिक ज्यादा नहीं आता तो आपको इसके लिए कोई बड़ा सर्वर लेने की जरूरत नहीं है।

ट्रैफिक वेबसाइट के लिए वेब होस्टिंग traffic web hosting hindi

यदि आप किसी ऐसी वेबसाइट पर काम कर रहे हैं ऐसी ऐप पर काम कर रहे हैं जो कि ट्रैफिक को मध्य नजर रखते हुए बनाई गई हो तो आपको बता दें इसके लिए क्लाउड होस्टिंग लेना होगा।

ट्रैफिक वेबसाइट क्या होती है what is traffic base web hosting hindi

ट्रेफिक वेबसाइट के बारे में आपको बता दें ऐसी वेबसाइट जो किया तो प्रोडक्ट बेस हो या ब्लॉगिंग बेस हो जैसा कि कोई नहीं उसकी वेबसाइट यह किसी भी प्रकार की ऐसी वेबसाइट जो कि रोज अपडेट हो रही हो और यदि बात करें प्रोडक्ट बेस वेबसाइट की तो कोई ऐसी वेबसाइट जिस पर की ऑनलाइन उत्पाद बेचे जाते हैं श्रेणियां हो सकती हैं जोकि ट्रेफिक बेस हो उसके लिए आप इसके लिए आप ले सकते हैं लेकिन आप करना है तो आपको बता दें अच्छा सर्विस प्रोवाइडर ढूंढने से पहले आप अपनी जरूरत को निश्चित कर ले और उसके बाद किसी से भी बात करें।

FULL-INFORMATION-ABOUT-WEB-HOSTING-PROVIDER

अनलिमिटेड होस्टिंग का सच unlimited web hosting hindi

कई लोगों के मन में यह सवाल होता है क्या-क्या एसएसडी स्पेस लेने के लिए ऐसा प्लान मिल जाए जिसमें कैसे SSD बिल्कुल अनलिमिटेड हो यानी आप जितना भी डाटा स्टोर करें उसकी कोई सीमा ना हो आपकी जानकारी के लिए बता देते हैं।

ऐसा कभी नहीं होता है यदि कोई आप से कहता है कि वह आपको अनलिमिटेड स्टोरेज प्रदान कर रहा है उसमें कहीं ना कहीं कोई ना कोई गड़बड़ होगी कोई ना कोई देते हैं टर्म्स कंडीशन होगी जिसे अपन अंदेखा कर देते हैं आप अपनी वेबसाइट की जरूरत होगी अलग अलग होस्टिंग प्रोवाइडर से जुड़कर बताएं और जिसकी सर्विस आपको सबसे अच्छी लगे या जो आपको किसी प्रकार का डेमो दे रहा हो उससे जुड़े ताकि आप को उसके सर्विस का अनुभव मिल सके और आप आदेश के बारे में अपने अनुभव के अनुसार वेब होस्टिंग का चयन कर सके।