Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Urjit Patel resigns as RBI governor-आरबीआई गवर्नर पद से उर्जित पटेल का इस्तीफा - Sabguru News
होम Breaking आरबीआई गवर्नर पद से उर्जित पटेल का इस्तीफा

आरबीआई गवर्नर पद से उर्जित पटेल का इस्तीफा

0
आरबीआई गवर्नर पद से उर्जित पटेल का इस्तीफा
Urjit Patel resigns as RBI governor
Urjit Patel resigns as RBI governor
Urjit Patel resigns as RBI governor

मुंबई। सरकार के साथ तनाव के बीच रिजर्व बैंक के गर्वनर उर्जित पटेल ने सोमवार को तत्काल प्रभाव से अपने पद से इस्तीफा दे दिया। हालांकि, पटेल ने इस्तीफे का कारण व्यक्तिगत बताया है।

पटेल ने अपने लिखित बयान में कहा कि वह अपने पद से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे रहे हैं। उन्होंने कहा है कि उन्हेें रिजर्व बैंक में विभिन्न पदों पर काम करने का मौका मिला। इस दौरान कर्मचारियों, अधिकारियों और प्रबंधन का भरपूर सहयोग रहा है। अपने सहयोगियों और रिजर्व बैंक के केन्द्रीय बोर्ड के निदेशकों के प्रति आभार जताते हुए उन्होंने उनके बेहतर भविष्य की कामना की है।

उल्लेखनीय है कि रिजर्व बैंक के डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य के केंद्रीय बैंक के कामकाज में सरकारी हस्तक्षेप बढ़ने के बयान के बाद से सरकार और आरबीआई के बीच तनाव बढ़ने की खबरें आ रही थीं।

पिछले महीने पटेल के इस्तीफा दिए जाने की आशंका जतायी जा रही थी, लेकिन उन्होंने पिछले सप्ताह रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समिति की पांचवी द्विमासिक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की थी। इसके बाद उनके इस्तीफे का मुद्दा लगभग ठंडा पड़ गया था, लेकिन उन्होंने आज अचानक एक बयान जारी कर इस्तीफा देने की घोषणा कर दी।

आरबीआई गर्वनर उर्जित पटेल की काफी कमी खलेगी : मोदी