Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Mayawati's support Congress is close to power in Madhya Pradesh - मध्यप्रदेश में मायावती के समर्थन के बाद कांग्रेस सत्ता के करीब - Sabguru News
होम Madhya Pradesh Bhopal मध्यप्रदेश में मायावती के समर्थन के बाद कांग्रेस सत्ता के करीब

मध्यप्रदेश में मायावती के समर्थन के बाद कांग्रेस सत्ता के करीब

0
मध्यप्रदेश में मायावती के समर्थन के बाद कांग्रेस सत्ता के करीब
Mayawati's support Congress is close to power in Madhya Pradesh
Mayawati's support Congress is close to power in Madhya Pradesh
Mayawati’s support Congress is close to power in Madhya Pradesh

भोपाल । मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में 114 सीट हासिल करने वाली कांग्रेस को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती द्वारा समर्थन देने की घोषणा के साथ ही कांग्रेस सरकार बनाने की दिशा काफी नजदीक पहुंचती हुयी दिख रही है।

इस बीच प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया, दिग्विजय सिंह और विवेक तन्खा दोपहर बारह बजे राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात करने राजभवन पहुंचेंगे। इस दौरान कांग्रेस अपनी सरकार बनाने का दावा पेश करेगी।

प्रदेश कांग्रेस की मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने दावा किया कि कांग्रेस के 114 और शेष गैरभाजपायी सात विधायक उनके साथ हैं। वहीं बसपा प्रमुख मायावती ने कांग्रेस को सरकार बनाने के लिए समर्थन देने की घोषणा की है और बसपा के दो प्रत्याशी चुनाव में विजयी हुए है। इस आधार पर कहा जा सकता है कि कांग्रेस स्पष्ट बहुमत के लिए जरूरी आंकडा 116 को हासिल करने की स्थिति में आ गयी है।

कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि आज शाम यहां कांग्रेस विधायक दल की बैठक में केन्द्रीय पर्यवेक्षक ए के एंटनी की मौजूदगी में विधायक दल के नेता को लेकर चर्चा होगी। इसी के साथ कांग्रेस सरकार बनाने की दिशा तेजी से आगे बढ़ेगी।