Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Panasonic launches two Tuffbook FZ-T1 and L1 - पैनासोनिक ने दो टफबुक एफजेड-टी1 और एल1 लांच किया - Sabguru News
होम Business पैनासोनिक ने दो टफबुक एफजेड-टी1 और एल1 लांच किया

पैनासोनिक ने दो टफबुक एफजेड-टी1 और एल1 लांच किया

0
पैनासोनिक ने दो टफबुक एफजेड-टी1 और एल1 लांच किया
Panasonic launches two Tuffbook FZ-T1 and L1
Panasonic launches two Tuffbook FZ-T1 and L1
Panasonic launches two Tuffbook FZ-T1 and L1

नयी दिल्ली । प्रौद्योगिकी कंपनी पैनासोनिक ने गुरुवार को नयी पीढ़ी के दो टफबुक एफजेड-टी1 और एल1 को लांच किया। इनकी कीमत 60,000 रुपये है।

कंपनी ने आज यहाँ लांच के मौके पर कहा कि ये टफबुक बदलते वक्त की जरूरतों को पूरा करने के हिसाब से तैयार किये गये हैं। एंड्राएड आधारित नये टफबुक एफजेड टी1 (पांच इंच) और एफजेड एल1 (सात इंच) विनिर्माण क्षेत्र, वेयरहाउसिंग और सार्वजनिक सुरक्षा क्षेत्र को ध्यान में रखकर तैयार किये गये हैं।

एफजेड टी1 की बैटरी लाइफ 12 घंटे है और टी1 की बैटरी लाइफ नौ घंटे है। दोनों डिवाइस की बैटरी बिना पावर ऑफ किये बदली जा सकती है। इसके लिए डिवाइस में ब्रिज बैटरी लगी है, जो 30 सेेकंड का बैकअप देती है। हैंडहेल्ड डिवाइस एफजेड टी1 का वजन 230 ग्राम है और एल1 440 ग्राम का है। इसी कारण इसका उपयोग यूजर्स के लिए आसान है।

इन दाेनों में न्वाइज सप्रेशन प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल किया गया है जिसके कारण शोरगुल भरे माहौल में भी बातचीत पर प्रभाव नहीं पड़ेगा। एफजेड टी1 में इंटीग्रेटेड बारकोड रीडर है, जो 44 तरह के 1डी और 2डी बारकोड को सपोर्ट करता है। यह प्रति सेकंड पांच से अधिक स्कैन करता है। एल1 में यह वैकल्पिक सुविधा है। ये दोनों डिवाइस धूल, पानी और नमी के माहौल में काम कर सकते हैं।

कंपनी के मोबाइल सॉल्यूशन बिजनेस डिवीजन केे प्रबंध निदेशक हीरो साकामोतो ने कहा कि दुनिया भर में भारतीय अपने कार्य से अलग पहचान बना रहे हैं। हमारी कोशिश है कि हम भारत को वैश्विक नेता बनने में मदद करें। प्रौद्योगिकी विकास का अभिन्न अंग है और इसीलिए हम नये उत्पाद लाकर विभिन्न क्षेत्रों को प्रौद्योगिकी से जोड़ने का काम कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि कंपनी का लक्ष्य वेयरहाउस, स्वास्थ्य, विनिर्माण और खुदरा क्षेत्र में जगह बनाना है। कंपनी वित्त वर्ष 2021 तक हैंडहेल्ड टफबुक की बाजार हिस्सेदारी बढ़ाकर 10 फीसदी करना चाहती है।