Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Olympian wrestler Vinesh Phogat marries Somvir Rathi in haryana-ओलंपियन विनेश फोगाट ने की सोमबीर राठी से शादी - Sabguru News
होम India City News ओलंपियन विनेश फोगाट ने की सोमबीर राठी से शादी

ओलंपियन विनेश फोगाट ने की सोमबीर राठी से शादी

0
ओलंपियन विनेश फोगाट ने की सोमबीर राठी से शादी
Olympian wrestler Vinesh Phogat marries Somvir Rathi in haryana
Olympian wrestler Vinesh Phogat marries Somvir Rathi in haryana

भिवानी। ओलंपियन पहलवान विनेश फोगाट आज जींद जिले के बख्ताखेड़ा गांव के पहलवान सोमबीर राठी के साथ परिणय सूत्र में बंध गई।

दोनों पहलवानों ने देश व समाज को एक संदेश देने का फैसला करते हुए शादी में सात नहीं आठ फेरे लिए। आठवें फेरे में वर और वधू ने ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ व बेटी खिलाने‘ की शपथ ली।

विनेश-सोमबीर की जोड़ी ने रियो की कमी को पूरा करते हुए टोक्यो में परचम लहराते हुए गोल्ड जीतने की मंशा से मेहनत करने का भी प्रण लिया। दोनों ने गांव में चकाचौंध की बजाय पारंपरिक रीति-रिवाज व बिना देहज शादी की।

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मशहूर फोगाट बहनों की चचेरी बहन ओलंपियन विनेश का विवाह दादरी के बलाली गांव में हुआ। शादी में रेसलर साक्षी मलिक, सुशील पहलवान, नीरज चोपड़ा, सांसद दुष्यंत चौटाला सहित अनेक राजनैतिक पार्टियों के नेता भी पहुंचे। घर के बाहर मैदान में वरमाला के लिए तैयार किए गए तैयार किए गए पाण्डाल में विनेश और सोमबीर ने एक-दूसरे को वरमाला पहनाई।

शादी में फोगाट परिवार ने देशी खाने का मेन्यू तैयार करवाया था। मेन्यू में बाजरा की रोटी, चूरमा, केसर की खीर व कचरी की स्पेशल चटनी तैयार की गई थी। इसके अलावा मिस्सी रोटी, सरसों और हरे चने का साग, मक्खन, लस्सी, छाछ, गाजर का हलवा, खीर, जूस, रायता, सलाद और गुड़ शामिल था।

शादी में विनेश ने गाजरी रंग का लहंगा पहने हुए थीं। वहीं, सोमबीर ने क्रीम कलर की शेरवानी पहनी हुई थी। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहलवानी में गोल्ड जीतने वाली विनेश के ताऊ व द्रोणाचार्य अवार्डी महावीर फोगाट ने बताया कि शादी के कार्यक्रम का आयोजन सादगी और फिजूलखर्ची न हो इसका ध्यान रखते हुए किया गया है। उन्होंने लोगों से भी अपील की कि दिखावे के बजाय घर में बेटी पैदा होने पर उसको पढ़ाने में अपनी शान समझें।