Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Dubai Police Grills Chhota Shakeel's Brother At Abu Dhabi Airport-दुबई में छोटा अंडरवर्ल्ड डॉन शकील का भाई अनवर बाबू शेख हिरासत में - Sabguru News
होम Headlines दुबई में छोटा अंडरवर्ल्ड डॉन शकील का भाई अनवर बाबू शेख हिरासत में

दुबई में छोटा अंडरवर्ल्ड डॉन शकील का भाई अनवर बाबू शेख हिरासत में

0
दुबई में छोटा अंडरवर्ल्ड डॉन शकील का भाई अनवर बाबू शेख हिरासत में
Dubai Police Grills Chhota Shakeel's Brother At Abu Dhabi Airport
Dubai Police Grills Chhota Shakeel’s Brother At Abu Dhabi Airport

मुंबई। दुबई पुलिस ने डॉन छोटा शकील के भाई और 1993 में मुंबई में हुए धमाकों के मामले में आरोपी अनवर बाबू शेख को हिरासत में लिया है।

आतंकवाद निरोधक दस्ते सूत्रों ने रविवार को यहां इस खबर की पुष्टि की। एटीएस सूत्रों ने बताया कि मुंबई बम कांड के भगोड़े आरोपी अनवर को अबु धाबी हवाई अड्डे पर दुबई पुलिस ने रोका और उससे पूछताछ भी की। उसे बाद में हिरासत में ले लिया।

जांच-पड़ताल और पूछताछ के बाद दुबई पुलिस ने अनवर का पाकिस्तानी पासपोर्ट भी जब्त कर लिया है। मुंबई और ठाणे पुलिस सूत्रों ने दावा किया कि अनवर का पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई से सीधा संबंध है।

अनवर ना केवल भारत में विभिन्न आतंकवादी घटनाओं का आरोपी है बल्कि मुंबई तथा ठाणे में हुई कई आपराधिक वारदातों के साथ भी उसके नाम जुड़े हुए हैं।

एटीएस अधिकारियों के मुताबिक अनवर को टाडा कानून के तहत भगौड़ा आरोपी घोषित करते हुए उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया गया था। डाॅन छोटा शकील कभी भगोड़ा डॉन दाउद इब्राहिम कास्कर का दायां हाथ माना जाता था। अनवर उसी का छोटा भाई है।

भारत और पाकिस्तान दोनों देशों के दुबई स्थित दूतावास दुबई के अधिकारियों से अनवर को अपने-अपने देशों में भेजने की मांग कर रहे हैं। इस वर्ष की शुरुआत में ठाणे रंगदारी विरोधी प्रकोष्ठ के प्रमुख प्रदीप शर्मा ने मुंबई के उपनगर गोरेगांव से कुछ लाेगों को अवैध रूप से कई ए के-56 राइफल रखने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

गिरफ्तार लोगों से एटीएस की पूछताछ के दौरान इस बात का खुलासा हुआ कि अनवर ने दिसंबर 1993 और जनवरी 1994 के दौरान अनवर ने इनका इस्तेमाल किया था। अनवर ने ही हथियारों की खरीद की थी।

इस बीच, अनवर के पास पाकिस्तानी पासपोर्ट होने के कारण यह अब तक स्पष्ट नहीं हो पाया कि उसे भारत प्रत्यर्पित किया जाएगा या नहीं।