Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Kamal Nath to sworn in today as the 18th chief minister - कमलनाथ आज लेंगे 18वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ - Sabguru News
होम Madhya Pradesh Bhopal कमलनाथ आज लेंगे 18वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ

कमलनाथ आज लेंगे 18वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ

0
कमलनाथ आज लेंगे 18वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ
Kamal Nath to sworn in today as the 18th chief minister
Kamal Nath to sworn in today as the 18th chief minister
Kamal Nath to sworn in today as the 18th chief minister

भोपाल । वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलनाथ आज दोपहर यहां जंबूरी मैदान पर आयोजित भव्य समारोह में मध्यप्रदेश के अठारहवें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करेंगे।

सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच आयोजित इस समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अलावा संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) घटक दलों के शीर्ष नेता भी शामिल होंगे। इनमें मुख्य रूप से पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमाेहन सिंह और एच डी देवेगौड़ा, वरिष्ठ नेता फारुख अब्दुल्ला, शरद पवार, शरद यादव, चंद्रबाबू नायडू, तेजस्वी यादव, दिग्विजय सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया आदि भी मौजूद रहेंगे।

राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल दोपहर डेढ बजे श्री कमलनाथ को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाएंगी। श्री कमलनाथ फिलहाल अकेले शपथ ले रहे हैं और कुछ दिनों में मंत्रिमंडल का गठन करेंगे। श्री कमलनाथ आज शपथ लेने के बाद अपने संबोधन में किसानों की कर्ज माफी के संबंध में भी घोषणा कर सकते हैं।

राज्य में पंद्रह वर्षों बाद कांग्रेस की सत्ता में वापसी के कारण शपथ ग्रहण समारोह को भव्य और समारोहपूर्वक मनाया जा रहा है। समारोह में प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से लाखों कार्यकर्ता शामिल होंगे। इसलिए ही समारोहस्थल के रूप में भेल के जंबूरी मैदान का चयन किया गया है।