Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Congress comment on Sajjan Kumar conviction in 1984 riotsसज्जन कुमार को दोषी ठहराने को राजनीति रंग न दे भाजपा : कांग्रेस - Sabguru News
होम Delhi सज्जन कुमार को दोषी ठहराने को राजनीति रंग न दे भाजपा : कांग्रेस

सज्जन कुमार को दोषी ठहराने को राजनीति रंग न दे भाजपा : कांग्रेस

0
सज्जन कुमार को दोषी ठहराने को राजनीति रंग न दे भाजपा : कांग्रेस

नई दिल्ली। कांग्रेस ने सिख विरोधी दंगों में सज्जन कुमार को आजीवन कारावास की सजा मिलने के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी को राजनीति नहीं करने की सलाह दी और कहा कि कांग्रेस का इस मामले से दूर-दूर तक संबंध नहीं है।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजद, कपिल सिब्बल तथा अभिषेक मनु सिंघवी ने सोमवार को संसद भवन परिसर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए आरोप लगाया कि भाजपा इस मुद्दे को राजनीतिक रंग देने का प्रयास कर रही है और उसे ऐसा करने से बचना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह कानूनी मुद्दा है और कानून को अपना काम करना है। ऐसे मुद्दों को राजनीतिक रंग नहीं देना चाहिए। उन्होंने स्पष्ट किया कि कांग्रेस का इससे कोई लेना देना नहीं है।

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि भाजपा को इस मुद्दे को राजनीतिक रंग देने से पहले यह भी समझ लेना चाहिए कि जिन लोगों का संबंध 2002 के गुजरात दंगों से है, वे केंद्र में शीर्ष पदों पर बैठे हुये हैं। दंगों में शामिल भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के खिलाफ भी कार्रवाई भी होनी चाहिए।

कमलनाथ को सिख दंगों से जोड़ने और उन्हें मध्य प्रदेश की कमान सौंपने को आरोपियों को पुरस्कृत करने संबंधी भाजपा की टिप्पणी पर उन्होंने कहा कि कमलनाथ का नाम कहीं नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा को पहले उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए जो दंगों से संबद्ध हैं और शीर्ष ओहदों पर बैठे हुए हैं।