Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
parvesh varma asked Congress false allegations for electoral gains - चुनावी फायदे के लिये कांग्रेस ने लगाये झूठे आरोप - वर्मा - Sabguru News
होम Rajasthan Bikaner चुनावी फायदे के लिये कांग्रेस ने लगाये झूठे आरोप – वर्मा

चुनावी फायदे के लिये कांग्रेस ने लगाये झूठे आरोप – वर्मा

0
चुनावी फायदे के लिये कांग्रेस ने लगाये झूठे आरोप – वर्मा
parvesh varma asked Congress false allegations for electoral gains
parvesh varma asked Congress false allegations for electoral gains
parvesh varma asked Congress false allegations for electoral gains

बीकानेर । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा कि कांग्रेस ने खुद के घोटाले दबाने और चुनावी फायदे के लिये राफेल विमान खरीद में घोटाले के झूठे आरोप लगाये।

वर्मा ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि कांग्रेस अपने 60 साल के शासन में किये गये घोटाले दबाने के लिये राफेल मामले में झूठा आरोप लगा रही है। उन्होंने राफेल घोटाले के आरोप को सोशल मीडिया पर फैलाया गया देश में अब तक का सबसे बड़ा झूठ बताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के चार साल आठ महीने में एक भी घोटाला नहीं हुआ, यह कांग्रेस को हजम नहीं हो रहा है। लिहाजा वह इस तरह के झूठे आरोप लगाकर दुनियाभर में देश की छवि खराब कर रही है।

वर्मा ने कहा कि देश की सुरक्षा के लिये लडाकू विमानों की जरूरत थी। यह जरूरत वायुसेना ने वर्ष 2000 में जता दी थी, लेकिन कांग्रेस ने इसकी खरीद प्रक्रिया में ही 10 वर्ष निकाल दिये। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आने पर सितम्बर 2016 में राफेल विमान के सौदे पर हस्ताक्षर किये गये, लेकिन कांग्रेस के नेता दो साल तक सोते रहे, जैसे ही पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव नजदीक आये, राफेल में घोटाले के आरोप लगाने शु्रु कर दिये।

इस सौदे के खिलाफ प्रशांत भूषण सहित कांग्रेस के पांच लोगों ने उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर की । जिस पर उच्चतम न्यायालय ने निर्णय दे दिया है कि इसमें कोई घोटाला नहीं हुआ, और ये विमान देश सुरक्षा के लिये जरूरी हैं।

उन्होंने कहा कि इसकी कीमत के बारे में भ्रम फैलाया जा रहा है, जबकि यह इसकी मुख्य कीमत से करीब 10 प्रतिशत कम पर खरीदा गया है। इस विमान की कीमत बढ़ने का मुख्य कारण इसमें प्रयुक्त की गई सुविधायें हैं। इसमें अत्याधुनिक हथियार प्रणाली लगाई गई है, जिसकी वजह से इसकी कीमत बढ़ी है, लेकिन सुरक्षा की दृष्टि से इसमें लगायी गयी हथियार प्रणाली का खुलासा नहीं किया जा सकता।

जहां तक इसके भागीदार चुनने का सवाल है, रिलायंस की कम्पनी को इस विमान के निर्माता डसॉल्ट ने ही चुना है, इसमें भारत और फ्रांस की कोई भूमिका नहीं है। श्री वर्मा ने कहा कि कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी पर झूठा आरोप लगाया है, लिहाजा उन्हें अब इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता सज्जन कुमार को 1984 के दंगों के मामले में आज तक बचाये रखा, लेकिन आज न्यायालय ने उन्हें और अन्यों को दोषी मानकर सजा सुनाई है, यह सच्चाई की जीत है।