Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Somalia : 62 Al Shabaab terrorists killed by US airstrikes in recent attacks-सोमालिया में अमरीकी हमले में अल-शबाब के 62 आतंकवादी ढेर - Sabguru News
होम Headlines सोमालिया में अमरीकी हमले में अल-शबाब के 62 आतंकवादी ढेर

सोमालिया में अमरीकी हमले में अल-शबाब के 62 आतंकवादी ढेर

0
सोमालिया में अमरीकी हमले में अल-शबाब के 62 आतंकवादी ढेर

माॅस्को। अमरीकी सेना ने शनिवार और रविवार को सोमालिया में हवाई हमले किए जिसमें अल-शबाब के 62 आतंकवादी मारे गए। अमरीकी सेना की अफ्रीकी कमान ने सोमवार को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इस बात की जानकारी दी।

वक्तव्य के मुताबिक 15 दिसंबर को किए गए हवाई हमले में 34 आतंकवादी मारे गए जबकि 16 दिसंबर को किए गए हमले में 28 आतंकवादी मारे गए। अमेरिकी सेना ने कहा कि सभी छह हवाई हमले की जानकारी सोमालिया की सरकार को पहले से ही दी गई थी।

सरकार के सहयोग से ही इन हमलों को अंजाम दिया गया। यह हवाई हमले अल-शबाब के ठिकानों को निशाना बनाकर किए गए थे। इन हवाई हमलों में नागरिकों को किसी भी प्रकार का कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

गौरतलब है कि अल-शबाब सोमालिया में 2006 के दौरान एक आतंकवादी संगठन के रूप में उभरा था। इस क्षेत्र में अब तक अल-शबाब कई आतंकवादी हमलों को अंजाम दे चुका है। अल-शबाब का संबंध अल-कायदा से भी है। अल-शबाब अपने नियंत्रण वाले क्षेत्रों में शरिया कानून लागू करना चाहता है।