Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Naseeruddin Shah : I said what I did as a worried Indianवर्तमान हालातों के मद्देनजर अपनी बात रखी : नसीरुद्दीन शाह - Sabguru News -
होम Rajasthan Ajmer वर्तमान हालातों के मद्देनजर अपनी बात रखी : नसीरुद्दीन शाह

वर्तमान हालातों के मद्देनजर अपनी बात रखी : नसीरुद्दीन शाह

0
वर्तमान हालातों के मद्देनजर अपनी बात रखी : नसीरुद्दीन शाह
Naseeruddin Shah : I said what I did as a worried Indian
Naseeruddin Shah : I said what I did as a worried Indian

अजमेर। फिल्मी दुनिया के ख्यातनाम कलाकार नसीरुद्दीन शाह ने कहा है कि वह देश के वर्तमान हालातों के मद्देनजर चिंतित भारतवासी की हैसियत से अपनी बात रखते है बावजूद इसके कुछ लोग उन्हें राष्ट्र विरोधी ठहराते हैं।

पांचवे अजमेर लिट्रेचर फेस्टिवल में भाग लेने यहां पहुंचे शाह ने कहा कि हिंदू-मुस्लिम विवाद से आज तक उनका सामना नहीं हुआ। बावजूद इसके उन्हें ‘गद्दार’ कह दिया जाता है। उन्होंने स्पष्ट कहा कि आलोचना का हक सभी को है यदि मैनें किसी बात पर अपनी बात कही और वह आलोचना है तो इसमें क्या गलत है।

शाह ने इससे पूर्व सेंट एंसलम सीनियर सैकंडरी स्कूल के कार्यक्रम में हिस्सा लिया। उन्होंने विद्यार्थी रहकर यहां पढ़ाई की थी। एक सवाल के जवाब में शाह ने कहा कि एक कलाकार को अपने आप को स्वयं ट्रेन्ड करना पड़ता है। जिस कलाकार का थिएटर ग्राउंड मजबूत है उसे अपने आप को निखारने में कोई दिक्कत नहीं आती।

लिट्रेचर फेस्टिवल समारोह में उनकी पुस्तक ‘फिर एक दिन’ का भी विमोचन किया गया। इस मौके पर सैफ मोहम्मद एवं रासबिहारी गौड़ सहित अनेक साहित्य प्रेमी उपस्थित रहे। कार्यक्रम में भाजपा जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने शाह के विरोध में प्रदर्शन भी किया।

अजमेर लिटरेचर फेस्टिवल का उदघाटन नहीं कर पाए नसीरुद्दीन शाह