Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
ashok gehlot and sachin pilot meets rahul gandhi over formation of cabinet in Rajasthan-राजस्थान में मंत्रिमंडल गठन को लेकर फैसला नहीं हो पाया - Sabguru News
होम Breaking राजस्थान में मंत्रिमंडल गठन को लेकर फैसला नहीं हो पाया

राजस्थान में मंत्रिमंडल गठन को लेकर फैसला नहीं हो पाया

0
राजस्थान में मंत्रिमंडल गठन को लेकर फैसला नहीं हो पाया

जयपुर। राजस्थान में गहलोत सरकार के मंत्रिमंडल के गठन को लेकर शनिवार को भी कोई फैसला नही हो सका। मंत्रिमंडल के गठन को लेकर दिल्ली में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत तथा उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की लेकिन किसी नतीजे तक नहीं पंहुचा जा सका।

यह बताया जा रहा है कि गांधी ने प्रदेश के नेताओं को मंत्री मंडल का मसला सुलझाने के निर्देश दिए हैं। गांधी से प्रदेश के नेताओं की मुलाकात कल फिर हो सकती है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल से मुलाकात की लेकिन कोई अधिकृत जानकारी सामने नहीं आई। इन बैठकों से यह माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल को लेकर खेमेबाजी बनी हुई तथा संभवत कल कोई हल निकल आएगा।

इससे पहले मुख्यमंत्री के पद को लेकर भी काफी खींचतान हुई तथा सचिन पायलट काे उपमुख्यमंत्री बनाने पर सहमति के बाद अशोक गहलोत को मुख्यमंत्री बनाया गया।

सूत्रों के अनुसार राजस्थान में जल्द ही 20 मंत्री शपथ लेंगे, जिनमें गहलोत और पायलट दोनों के करीबियों को बराबर-बराबर प्रतिनिधित्व मिलेगा। राजस्थान की 200-सदस्यीय विधानसभा के लिए इसी माह के शुरू में हुए चुनावों में कांग्रेस को 99 और भारतीय जनता पार्टी को 77 सीटें मिली थीं।