Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
At least 43 killed, 30 injured in Kabul govt compound attack-काबुल में आतंकवादी हमला: 43 की मौत, 30 घायल - Sabguru News
होम World Asia News काबुल में आतंकवादी हमला: 43 की मौत, 30 घायल

काबुल में आतंकवादी हमला: 43 की मौत, 30 घायल

0
काबुल में आतंकवादी हमला: 43 की मौत, 30 घायल
At least 43 killed, 30 injured in Kabul govt compound attack
At least 43 killed, 30 injured in Kabul govt compound attack
At least 43 killed, 30 injured in Kabul govt compound attack

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक सरकारी इमारत पर आतंकवादियों के बम हमले और गोलीबारी में एक पुलिस अधिकारी और तीन हमलावरों समेत 43 लोगों की मौत हो गई तथा 30 से अधिक लोग घायल हो गए।

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने बताया कि इमारत में तलाशी अभियान जारी है और हताहतों की संख्या बढ़ सकती है। उन्हाेंने बताया कि हमले में तीन पुलिसकर्मियाें समेत 30 लोग घायल हुए हैं। ताजा जानकारी के अनुसार अफगान विशेष कार्रवाई बल ने इमारत से 357 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया है।

आतंकवादियों ने सोमवार स्थानीय समयानुसार लगभग अपराह्न 3:20 बजे लोक कल्याण मंत्रालय और विकलांग एवं शहीदों के परिवार के लिए काम करने वाले राष्ट्रीय प्राधिकरण की इमारत के पास एक कार बम हमला किया।

इसके बाद उन्होंने गोलीबारी की और विकलांग एवं शहीदों के परिवार के लिए काम करने वाले राष्ट्रीय प्राधिकरण की इमारत में घुस गए। हमलावरों ने इमारत में मौजूद लोगों को बंधक बना लिया।

हमले के तुरंत बाद घटनास्थल पर पहुंचे गृह मंत्रालय के उप प्रवक्ता नुसरत रहीमी ने तीन घंटे बाद बताया कि सुरक्षा बलों ने दो हमलावरों को मार गिराया है। उन्होंने बताया कि कम से कम दाे बंदूकधारी अंधाधुंध गोलीबारी करते हुए इमारत के भीतर घुसने में कामयाब रहे।

चश्मदीदों ने बताया कि सुरक्षा बलों की मदद के लिए इलाके में हेलिकॉप्टर भी नजर आए। उन्हाेंने बताया कि हमलावर लोगों पर गोलीबारी करते हुए मंत्रालय की इमारत में घुसे। इस दौरान कई लाेग मारे गए।

प्रवक्ता नजीब दानिश ने हमले के सात घंटे बाद बताया कि इमारत को आतंकवादियों के कब्जे से खाली करवा लिया गया है। यह हमला मकरुयां-ए-अवाल इलाके में हुआ जहां कई विदेशी दूतावास स्थित हैं। इस इलाके में कई अपार्टमेंट और सरकारी इमारतें हैं। अभी तक किसी भी व्यक्ति अथवा संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।