Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
PV Sindhu defeated Ji Hyun in PBL, but Hyderabad won 5-0 - पीवी सिंधू पीबीएल में जी ह्यून से हारीं, लेकिन हैदराबाद 5-0 से जीता - Sabguru News
होम Headlines पीवी सिंधू पीबीएल में जी ह्यून से हारीं, लेकिन हैदराबाद 5-0 से जीता

पीवी सिंधू पीबीएल में जी ह्यून से हारीं, लेकिन हैदराबाद 5-0 से जीता

0
पीवी सिंधू पीबीएल में जी ह्यून से हारीं, लेकिन हैदराबाद 5-0 से जीता
PV Sindhu defeated Ji Hyun in PBL, but Hyderabad won 5-0
PV Sindhu defeated Ji Hyun in PBL, but Hyderabad won 5-0
PV Sindhu defeated Ji Hyun in PBL, but Hyderabad won 5-0

हैदराबाद । गत चैंपियन हैदराबाद हंटर्स की आइकन खिलाड़ी पीवी सिंधू को प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) में चेन्नई स्मैशर्स की स्टार सुंग जी ह्यून के हाथों कड़े संघर्ष में शिकस्त झेलनी पड़ी, लेकिन इसके बावजूद मेज़बान टीम ने 5-0 से शानदार जीत अपने नाम कर ली।

पीबीएल के चौथे संस्करण में हैदराबाद हंटर्स ने अपना पहला मुकाबला खेल रही चेन्नई स्मैशर्स को 5-0 से पराजित किया। यह हैदराबाद की इस सत्र की दूसरी जीत है। उसने पहले मुकाबले में नई नवेली पुणे 7 एसर्स को मात दी थी। सिंधू ने पुणे की स्टार स्पेन की कैरोलीना मारिन को पिछले मैच में हराया था। लेकिन 23 वर्षीय सिंधू चेन्नई स्मैशर्स की आइकन खिलाड़ी सुंग जी ह्यून के हाथों 15-13, 14-15, 15-7 से अपना एकल मैच हार गईं।

सिंधू ने पहला गेम जीतकर शानदार शुरुआत की थी लेकिन इसके बाद वह अगले दोनों गेम हार गईं। इससे पहले किम सा रांग और बोडिन इसारा की जोड़ी ने हैदराबाद हंटर्स को विजयी शुरुआत दिलाते हुये चेन्नई के बी सुमित रेड्डी और ओआर चिन चुंग की जोड़ी को 13-15, 15-12,15-10 से हराया। यह हैदराबाद का ट्रंप मैच था। इस मैच के विजेता को दो अंक और हारने वाले को माइनस मिलता है।

पहला गेम हारने के बाद किम और इसारा की जोड़ी दूसरे गेम में भी एक समय 4-10 से पीछे थी लेकिन दक्षिण कोरिया और थाईलैंड की जोड़ी ने दूसरा गेम जीता अौर हैदराबाद का स्कोर 2-0 कर दिया। इसके बाद पुरुष एकल मुकाबले में हैदराबाद के 38 वर्षीय दिग्गज खिलाड़ी ली हयून ने चोंग बेई फेंग को सीधे गेम में 15-11,15-12 से शिकस्त देकर स्कोर 3-0 कर दिया।

इसके बाद वर्ल्ड टूर फाइनल्स की चैंपियन सिंधू कोर्ट पर उतरीं जिनसे हैदराबाद हंटर्स को काफी उम्मीदें थीं, लेकिन वह अपनी लय कायम नहीं रख सकीं। सुंग ने चेन्नई का स्कोर 1-3 कर जीत की उम्मीदें बनाई रखीं, लेकिन पी कश्यप की हार के साथ यह उम्मीदें धराशाई हो गईं। कश्यप को मार्क कैलजोव के हाथों शिकस्त का सामना करना पड़ा।

ओलंपिक पदक विजेता सायना नेहवाल से विवाह बंधन में बंधने के बाद पहली बार कोर्ट पर उतरे कश्यप को मार्क के हाथों 11-15, 15-14, 13-15 से हार झेलनी पड़ी। यह चेन्नई स्मैशर्स का ट्रंप मैच था। इसके बाद दोनों टीमों के बीच मिश्रित युगल मुकाबला औपचारिकता रहा। सा रांग किम और इयोम हेई वोन की जोड़ी ने चेन्नई स्मैशर्स की क्रिस एडकॉक और ग्रेबियल एडकॉक की जोड़ी को 14-15, 15-13, 15-14 से मात देकर हैदराबाद को एकतरफा जीत दिला दी।