Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Govind Singh Dongasara says Efforts to promote education - मिलकर शिक्षा के लिए अच्छे प्रयास किये जायेंगे-डोटासरा - Sabguru News
होम Headlines मिलकर शिक्षा के लिए अच्छे प्रयास किये जायेंगे-डोटासरा

मिलकर शिक्षा के लिए अच्छे प्रयास किये जायेंगे-डोटासरा

0
मिलकर शिक्षा के लिए अच्छे प्रयास किये जायेंगे-डोटासरा
Govind Singh Dongasara says Efforts to promote education
Govind Singh Dongasara says Efforts to promote education
Govind Singh Dongasara says Efforts to promote education

जयपुर । राजस्थान के शिक्षा राज्य मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा है कि अच्छी शिक्षा को बढ़ावा देने के प्रयास किये जायेंगे तथा पूर्व में बंद कर दिये गये सरकारी स्कूलों, स्थानांतरण एवं पाठ्यक्रम में किए बदलाव की समीक्षा की जायेगी।

डोटासरा ने आज अपना पदभार संभालने के बाद मीडिया से कहा कि उन्होंने अधिकारियों की बैठक ली हैं और उसमें चुनाव के समय जनता से किये गये घोषणा पत्र पर कैसे काम करे और उसे किस तरह शुरु किया जाये इस पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि सरकार का राज्य में सभी को अच्छी शिक्षा, बेटियों को अच्छी शिक्षा के साथ स्कूल में पूरी सुविधा मिले, इस पर बात की गई।

उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार के समय राज्य में जो सरकारी स्कूल बंद कर दिये गये और बेवजह किये गये स्थानांतरण तथा पाठ्यक्रम में बदलाव आदि पर निर्देश दिये गये है कि इन विषयों पर नोट बनाये। इसके बाद मुख्यमंत्री के साथ चर्चा करके फैसला किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि निजी शिक्षण संस्थानों द्वारा मनमर्जी से फीस लेने आदि मामलों को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। उन्होंने कहा कि छोटे शिक्षण संस्थानों कैसे बढ़ावा मिले इसके प्रयास भी किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि वह निजी शिक्षा के खिलाफ नहीं हैं और मिलकर अच्छी शिक्षा के लिए अच्छा प्रयास करने का काम किया जायेगा।

हालांकि उन्होंने कहा कि उनके सामने चुनौतियां हैं लेकिन मिलकर इनका सामना किया जायेगा और घोषणा पत्र में जनता से किये वायदे पूरे करने के लिए काम किया जायेगा।