Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
South Africa beat Pakistan by 6 wickets to take 1-0 lead-दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को 6 विकेट से पीटा - Sabguru News
होम Sports Cricket दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को 6 विकेट से पीटा

दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को 6 विकेट से पीटा

0
दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को 6 विकेट से पीटा
South Africa beat Pakistan by 6 wickets to take 1-0 lead
South Africa beat Pakistan by 6 wickets to take 1-0 lead
South Africa beat Pakistan by 6 wickets to take 1-0 lead

सेंचुरियन। दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच पहले क्रिकेट टेस्ट में दो दिन के खेल में 30 विकेट गिरने का सिलसिला तीसरे दिन शुक्रवार को थम गया और मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने यह मैच छह विकेट से जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 149 रन का लक्ष्य मिला। लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने एक समय दो विकेट पर 136 रन बना लिए थे लेकिन इसके बाद उसने एक रन के अंतराल में दो विकेट गंवाए। लक्ष्य ज्यादा बड़ा नहीं था और दक्षिण अफ्रीका ने 50.4 ओवर में चार विकेट पर 151 रन बनाकर जीत अपने नाम कर ली।

मेजबान टीम को पहली पारी में मिली 42 रन की बढ़त उसकी जीत में निर्णायक साबित हुई। पाकिस्तान की दूसरी पारी कल 190 रन पर सिमटी थी और तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका ने लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया।

मेजबान टीम ने एडेन मार्करम को दूसरे ही ओवर में गंवाया लेकिन ओपनर डीन एल्गर और हाशिम अमला ने दूसरे विकेट के लिए 119 रन की साझेदारी कर दक्षिण अफ्रीका को जीत की राह पर डाल दिया। एल्गर ने 123 गेंदों पर 50 रन में 10 चौके लगाए।

दक्षिण अफ्रीका का दूसरा विकेट 119 के स्कोर पर गिरा जबकि थ्यूनिस डी ब्र्यून और कप्तान फाफ डू प्लेसिस एक रन के अंतराल में आउट हुए। हाशिम अमला ने तेम्बा बावुमा के साथ दक्षिण अफ्रीका को जीत की मंजिल पर पहुंचा दिया।

अमला ने 148 गेंदों पर नाबाद 63 रन में 11 चौके लगाए। बावुमा 13 रन पर नाबाद रहे। बावुमा ने विजयी चौका लगाया। पाकिस्तान की तरफ से हसन अली, शाहीन आफरीदी, यासिर शाह और शान मसूद ने एक-एक विकेट लिया।

संक्षिप्त स्कोर:
पाकिस्तान : 181 और 190
दक्षिण अफ्रीका : 223 और चार विकेट पर 151