Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
pm modi attack congress on Fraud for farmers Debt - कांग्रेस ने किसानों को कर्ज माफी के नाम पर दिया धोखा : मोदी - Sabguru News
होम Breaking कांग्रेस ने किसानों को कर्ज माफी के नाम पर दिया धोखा : मोदी

कांग्रेस ने किसानों को कर्ज माफी के नाम पर दिया धोखा : मोदी

0
कांग्रेस ने किसानों को कर्ज माफी के नाम पर दिया धोखा : मोदी
pm modi attack congress on Fraud for farmers Debt
pm modi attack congress on Fraud for farmers Debt
pm modi attack congress on Fraud for farmers Debt

गाजीपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कर्नाटक में लाखों किसानों को कर्ज माफी के नाम पर धोखा दिया गया।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सरकार की प्राथमिकता में शुरू से ही गरीब और किसान के साथ युवा भी रहे हैं। हमने किसी को धोखा देने का काम नहीं किया है। कांग्रेस ने कर्नाटक में लाखों किसानों को कर्ज माफी का वादा किया था लेकिन वहां सिर्फ 800 किसानों का ही कर्ज माफ हुआ। यह कैसा खेल है। यह तो कर्ज माफी के नाम पर किसानों के साथ धोखाधड़ी है।

प्रधानमंत्री ने शनिवार को यहां आईआईटी मैदान पर रिमोट का बटन दबाकर मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास और महाराजा सुहेलदेव के नाम पर स्मृति डाक टिकट जारी किया। उन्होंने कहा कि आज पूर्वांचल को देश का बड़ा मेडिकल हब बनाने दिशा मेे सरकार काम कर रही हैं। इसके अलावा पूर्वांचल को कृषि शोध का महत्वपूर्ण सेंटर बनाने और लघु उद्योगों को मजबूत करने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि जब जनहित स्वहित से ऊपर रखा जाता है तो सरकारें पारदर्शिता के साथ काम करती हैं। संवेदनशीलता जब शासन का हिस्सा बनने लगती हैं, तब बड़े काम होते हैं।

मोदी नेे कहा कि इतने ठण्ड के मौसम में आप मुझे आशीर्वाद देने पहुंचे हैं उसके लिए मैं आपको नमन करता हूं। उन्होनेे भारत माता की जय तथा भोजपुरी भाषा में जनता के अभिवादन के साथ अपना संबोधन शुरू किया।

भोजपुरी में सभी का अभिवादन करने के बाद उन्होंने कहा कि आज पूर्वांचल और पूरे उत्तर प्रदेश का गौरव बढ़ाने वाला एक और पुण्य कार्य हुआ है। महाराज सुहैलदेव की स्मृति में पोस्टल स्टैंप जारी किया गया है। यह डाक टिकट लाखों की संख्या में देशभर के पोस्ट ऑफिस के माध्यम से देश के घर-घर में पहुंचेगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि गाजीपुर का नया मेडिकल कॉलेज हो, गोरखपुर का एम्स हो या फिर वाराणसी में बन रहे अनेक आधुनिक अस्पताल हों। प्रदेश में पुराने अस्पतालों का विस्तार होने से भी पूर्वांचल में हजारों करोड़ की स्वास्थ्य सुविधाएं तैयार हो रही हैं। आज गरीब से गरीब की भी सुनवाई होने का मार्ग खुला है। समाज के आखिरी पायदान पर खड़े व्यक्ति को गरिमापूर्ण जीवन देने का यह अभियान अभी शुरुआती दौर में है।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार देश के ऐसे हर वीर-वीरांगनाओं को, जिन्हें पहले की सरकारों ने पूरा मान नहीं दिया, उनको नमन करने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि आयुष्मान योजना से उत्तर प्रदेश के 14,000 हजार से ज्यादा लोगों को लाभ मिला है।

आयुष्मान योजना के तहत 100 दिन के भीतर ही साढ़े छह लाख गरीब बहिन-भाइयों का या तो इलाज हो चुका है या अस्पताल में इलाज चल रहा है। जिस मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया गया है उससे इस क्षेत्र को आधुनिक चिकित्सा सुविधा तो मिलेगी ही तथा गाजीपुर में नए और मेधावी डॉक्टर भी तैयार होंगे।

करीब 250 करोड़ की लागत से जब ये कॉलेज बनकर तैयार हो जाएगा तो, गाजीपुर का जिला अस्पताल 300 बेड का हो जाएगा। इस अस्पताल से गाजीपुर के साथ-साथ आसपास के जिलों को भी लाभ होगा।

मोदी ने महाराजा सुहेलदेव की स्मृति में बहराइच में स्मारक बनाने का फैसला करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा देश के ऐसे हर वीर-वीरांगनाओं को, जिन्हें पहले की सरकारों ने पूरा मान नहीं दिया, उनको नमन करने का काम हमारी सरकार कर रही है। केंद्र सरकार का दृढ़ निश्चय है कि जिन्होंने भी भारत की रक्षा, सामाजिक जीवन को ऊपर उठाने में योगदान दिया है, उनकी स्मृति को मिटने नहीं दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि महाराजा सुहेलदेव देश के उन वीरों में रहे हैं, जिन्होंने मां भारती के सम्मान के लिए संघर्ष किया है। जब विदेशी आक्रांताओं ने भारत भूमि पर आंख उठाई तो महाराजा सुहेलदेव उन महावीरों में थे जिन्होंने उनका डटकर मुकाबला किया और उन्हें परास्त किया।

जनता ने 2014 में जो विश्वास दिखाया था वो आज सच होते दिख रहा है, हर सड़क हर चौराहे पर विकास कार्य दिख रहा है। 90 लाख लोगों को उज्ज्वला योजना के तहत नि:शुल्क रसोई गैस देने का काम किया है।

मोदी ने कहा कि आज महाराजा सुहेलदेव के नाम पर डाक टिकट जारी हो रहा है, इनके नाम पर ट्रेन का संचालन किया जा रहा है। आने वाले पीढ़ियों के लिए यह कभी न मिटने वाली स्मृति है।

उन्होंने कहा कि जनता ने 2014 में जो विश्वास दिखाया था वो आज सच होते दिख रहा है, हर सड़क हर चौराहे पर विकास कार्य दिख रहा है। 90 लाख लोगों को उज्ज्वला योजना के तहत नि:शुल्क रसोई गैस देने का काम किया है।

इससे पहले गाजीपुर में आइआइटी कालेज के ग्राउंड पर संचार राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार तथा रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने उनका स्वागत किया। इसके बाद मंच पर उनके साथ राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा भाजपा प्रदेश डॉ. महेंद्र नाथ पाण्डेय ने जनसभा स्थल पर जनता का अभिवादन किया।

मोदी के कार्यक्रम का केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल तथा उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर बहिष्कार कर रहे हैं। प्रधानमंत्री करीब डेढ़ घंटा गाजीपुर में रहे। प्रधानमंत्री सुबह करीब 11:45 बजे वाराणसी के बाबतपुर हवाई अड्डे पहुंचे। जहां राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनका स्वागत किया।

वहां से गाजीपुर के आरटीआई मैदान में उन्होने एक जनसभा को संबोधित किया। प्रधानमंत्री बनने के बाद गाजीपुर में उनका यह दूसरा दौरा है। इससे पहले वह 14 नवंबर 2016 को इसी मैदान में उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया था।

इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले 70 सालों में 13 मेडिकल कॉलेज बने थे, लेकिन पिछले चार सालों में 17 मेडिकल कॉलेज बने हैं। विकास के लिए भाजपा सरकार ने किसी धर्म और मजहब को नहीं देखा। सबका साथ सबका विकास के आधार पर काम किया। स्वच्छ भारत अभियान के तहत गांवों और शहरों में शौचालय बनाने का काम किया है।

केंद्रीय रेल राज्यमंत्री मंत्री मनोज सिन्हा ने कहा आज गाजीपुर से देश के किसी भी कोने में जाना हो तो यहां से रेलगाड़ी मिल रही है। माता वैष्णो देवी के दर्शन को जाने के लिए भी यहां से ट्रेन चल रही है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों में पूर्वांचल उपेक्षित रहा, लेकिन आज पूर्वांचल के विकास को पूरा उत्तर प्रदेश देख रहा है। चाहे बंद गन्ना मिल हो या फिर यूरिया फैक्ट्री हो, हर जगह विकास दिख रहा है।