Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Praneeth guides Raptors to PBL's first win of the season - प्रणीत ने पीबीएल में रैप्टर्स को दिलाई सीजन की पहली जीत - Sabguru News
होम Headlines प्रणीत ने पीबीएल में रैप्टर्स को दिलाई सीजन की पहली जीत

प्रणीत ने पीबीएल में रैप्टर्स को दिलाई सीजन की पहली जीत

0
प्रणीत ने पीबीएल में रैप्टर्स को दिलाई सीजन की पहली जीत
Praneeth guides Raptors to PBL's first win of the season
Praneeth guides Raptors to PBL's first win of the season
Praneeth guides Raptors to PBL’s first win of the season

पुणे । अनुभवी भारतीय खिलाड़ी बी साई प्रणीत ने यहां छत्रपति शिवाजी स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में निर्णायक मुकाबले में भारत के उभरते स्टार लक्ष्य सेन को हराते हुए बेंगलुरू रैप्टर्स को वोडाफोन प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के चौथे सीजन के मुकाबले में मेजबान पुणे 7 एसेज पर रोमांचक जीत दिलाई।

रैप्टर्स ने रविवार रात यह मुकाबला 4-3 से जीता। यह इस सीजन में उसकी पहली जीत है। उसे अपने पहले मुकाबले में अपने घर में अहमदाबाद स्मैश मास्टर्स के हाथों 3-4 से हार मिली थी। पुणे को चार मैचो में तीसरी हार मिली है। उसने शनिवार को ही घर में मुम्बई रॉकेट्स को हराते हुए इस सीजन में अपना जीत का खाता खोला था।

रैप्टर्स की जीत में उसके कप्तान और स्टार खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत की अहम भूमिका रही। पुणे की आईकन खिलाड़ी केरोलिना मारिन के ट्रम्प मैच जीतकर अपनी टीम को 2-1 की बढ़त दिलाने के बाद श्रीकांत ने अपने ट्रम्प मैच में अजय जयराम को हराते हुए स्कोर अपनी टीम के पक्ष में 3-2 कर दिया।

इसके बाद हालांकि रैप्टर्स को मिश्रित युगल मुकाबले में हार मिली और स्कोर 3-3 हो गया। निर्णायक मुकाबला लक्ष्य और प्रणीत के बीच खेला जाना था, जिसे जीतकर प्रणीत ने अपनी टीम को 4-3 से जीत दिला दी।

दिन का पहला मुकाबला पुरुष युगल था, जिसमें रैप्टर्स के मोहम्मद अहसान और हेंद्रा सेथियावान ने पुणे के ब्लादिमीर इवानोव और चिराग शेट्टी को 15-12, 15-11 से हराते हुए अपनी टीम का खाता खोला।

इसके बाद पुणे 7 एसेस की कप्तान और मौजूदा ओलम्पिक चैम्पियन मारिन ने उम्मीद के मुताबिक खेल दिखाते हुए अपनी टीम के ट्रम्प मैच में बेंगलुरू रैप्टर्स की थी थ्रांग वू को 15-8, 15-5 से हराकर अपनी टीम को पूरे दो अंक दिलाए। पुणे की टीम 2-1 से आगे हो चुकी थी।

अगला मुकाबला पुरुष एकल के रूप में पुणे के स्टार भारतीय खिलाड़ी जयराम और रैप्टर्स के कप्तान श्रीकांत के बीच हुआ। यह श्रीकांत का ट्रम्प मैच था। जयराम ने पहला गेम 15-10 से अपने नाम किया लेकिन श्रीकांत ने वापसी करते हुए दूसरा गेम 15-12 से जीतकर मुकाबले को रोचक बना दिया। तीसरे और निर्णायक गेम में श्रीकांत ने अपना वर्चस्व कायम करते हुए 15-14 से जीत हासिल की और अपनी टीम को बहुमूल्य दो अंक दिलाए। उनकी जीत ने रैप्टर्स को 3-2 से आगे कर दिया।

दिन का चौथा मुकाबला मिश्रित युगल था, जिसमें इवानोव और लिने काएर्सफेल्ड ने पुणे की चुनौती रखी और उनके सामने थे मार्कस इलिस और लॉरेन स्मिथ। इवानोव और काएर्सफेल्ड ने यह मैच 15-13, 15-9 से जीतते हुए मुकाबले को रोचक बना दिया। अब स्कोर 3-3 हो चुका था और हार-जीत का फैसला अंतिम मुकाबले पर चला गया।

अंतिम मुकाबले में पुणे के लिए युवा भारतीय स्टार लक्ष्य सेन ने अपना दावा पेश किया और रैप्टर्स के दिग्गज भारतीय खिलाड़ी बी. साई प्रणीत का सामना किया लेकिन प्रणीत ने आसानी से लक्ष्य को हराते हुए अपनी टीम को एक अंक दिलाया और इसके साथ रैप्टर्स ने इस सीजन की अपनी पहली जीत दर्ज की। प्रणीत ने यह मैच 15-9, 15-13 से जीता।