Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Ravichandran Ashwin signs back from Sydney Test Test - रविचंद्रन अश्विन ने अभ्यास से दिये सिडनी वापसी टेस्ट के संकेत - Sabguru News
होम Sports Cricket रविचंद्रन अश्विन ने अभ्यास से दिये सिडनी वापसी टेस्ट के संकेत

रविचंद्रन अश्विन ने अभ्यास से दिये सिडनी वापसी टेस्ट के संकेत

0
रविचंद्रन अश्विन ने अभ्यास से दिये सिडनी वापसी टेस्ट के संकेत
Ravichandran Ashwin signs back from Sydney Test Test
Ravichandran Ashwin signs back from Sydney Test Test
Ravichandran Ashwin signs back from Sydney Test Test

सिडनी । भारतीय टीम के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने साल के पहले दिन मंगलवार को नेट पर अभ्यास किया और इसी के साथ चोट से उबरने और आस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेले जाने वाले चौथे आैर अंतिम टेस्ट में वापसी के अच्छे संकेत दिये।

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच मौजूदा टेस्ट सीरीज में फिलहाल मेहमान टीम 2-1 से आगे है और चौथा और अंतिम टेस्ट मैच 3 से 7 जनवरी तक सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेलेगी। आस्ट्रेलियाई टीम पिछड़ने के बाद अब सीरीज़ ड्रॉ कराने के लक्ष्य के साथ पलटवार की तैयारी में है और मंगलवार को टीम ने अपने वैकल्पिक ट्रेनिंग सत्र में भी जमकर पसीना बहाया जबकि भारतीय टीम बढ़त के बाद आराम के मूड में दिखी और ट्रेनिंग करने नहीं उतरी।

हालांकि चोट के कारण फिलहाल टीम से बाहर बैठे हुये अश्विन ने भारतीय टीम के अकेले खिलाड़ी रहे जिन्होंने अपना समय नेट पर अभ्यास में बिताया। अश्विन के साथ फिजियो पैट्रिक फारहार्ट और ट्रेनर शंकर बासु भी एससीजी ग्राउंड पर इस दौरान उनकी मदद के लिये मौजूद रहे।

अश्विन को एडिलेड टेस्ट के चौथे दिन मैच के दौरान पेट की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था और पांचवें दिन भी वह मैदान पर फील्डिंग के लिये उतरे जिससे उनकी चोट और गंभीर हो गयी। इस मैच को भारत ने जीतकर सीरीज़ में 1-0 की बढ़त बनाई थी। हालांकि पहले मैच के बाद फिर ऑफ स्पिनर पर्थ और मेलबोर्न के दूसरे और तीसरे टेस्ट से बाहर हो गये।

अश्विन तथा फारहार्ट और शंकर की तिकड़ी ने नेट पर करीब एक घंटा बिताया, हालांकि यह आधिकारिक फिटनेस टेस्ट नहीं है। माना जा रहा है कि अश्विन को लेकर अंतिम निर्णय मैच के एक दिन पूर्व बुधवार को किया जा सकता है। इससे पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने अश्विन की फिटनेस को लेकर कहा था कि ऑफ स्पिनर अब मैच के लिये फिट होने के करीब हैं।

विराट ने कहा था कि भारत अब अच्छी स्थिति में है और वह यहां से मैच और सीरीज़ नहीं गंवा सकता है। उन्होंने कहा था,“ अश्विन काफी गेंदबाजी कर रहे हैं और अगले चार दिन उन्हें और मजबूत बना देंगे। इस बात से फर्क नहीं पड़ता कि यह आखिरी मैच है लेकिन अश्विन टीम के लिये फिर से शुरूआत करने को तैयार हैं और बाकी सिडनी की पिच पर भी निर्भर करेगा।”

अश्विन यदि पूरी तरह फिट होते हैं तो माना जा सकता है कि वह अंतिम टेस्ट के लिये एकादश में शामिल हों। हालांकि पिच की समीक्षा के बाद उन्हें लेकर आखिरी फैसला किया जा सकता है। यदि भारत एक ही स्पिनर के साथ उतरता है तो संभव है कि लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा को ही फिर सिडनी में भी मौका दिया जाए।

आस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन के अनुसार गर्म मौसम के कारण सिडनी की पिच काफी सूखी हो सकती है जिससे मेजबान टीम को उनके मुताबिक परिणाम मिल सकेेगा। आस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी टीम में एक और स्पिनर मार्नस लाबुसचांगे को शामिल किया है और यह उम्मीद की जा रही है कि भारत भी दो स्पिनरों के साथ उतर सकता है।

भारत यदि अतिरिक्त स्पिनर के साथ उतरता है तो वह तेज़ गेंदबाजी ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को भी टीम में मौका दे सकते हैं। पांड्या को रोहित शर्मा की जगह मौका दिया जा सकता है जो अपनी बेटी के जन्म के कारण चौथे मैच से बाहर रहेंगे।