Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Telangana, Andhra usher in New Year with separate high courts-नए साल पर तेलंगाना को नए हाई कोर्ट की सौगात - Sabguru News
होम Andhra Pradesh नए साल पर तेलंगाना को नए हाई कोर्ट की सौगात

नए साल पर तेलंगाना को नए हाई कोर्ट की सौगात

0
नए साल पर तेलंगाना को नए हाई कोर्ट की सौगात
Telangana, Andhra usher in New Year with separate high courts
Telangana, Andhra usher in New Year with separate high courts

हैदराबाद। नए वर्ष के पहले दिन मंगलवार को तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के लिए अलग-अलग उच्च न्यायालय के अस्तित्व में आने के साथ ही दोनों तेलुगू राज्यों के लोगों तथा कानूनी समुदाय की बहुप्रतीक्षित मांग पूरी हो गई।

दोनों राज्यों के राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन ने हैदराबाद और विजयवाड़ा में आयोजित अलग-अलग समारोहों में दोनों उच्च न्यायालयों के मुख्य न्यायाधीश को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

न्यायमूर्ति टीबी राधाकृष्णन ने मंगलवार को तेलंगाना उच्च न्यायालय के पहले मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ ली। हैदराबाद राजभवन में आयोजित एक संक्षिप्त समारोह में राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन ने न्यायमूर्ति राधाकृष्णन को मुख्य न्यायाधीश के पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव, उच्च न्यायालय के न्यायाधीश और वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

बाद में न्यायमूर्ति राधाकृष्णन ने तेलंगाना उच्च न्यायालय में नियुक्त अन्य न्यायाधीशों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी। तेलंगाना उच्च न्यायालय के लिए 10 न्यायाधीशों को नियुक्त किया गया है।

नरसिम्हन बाद में विमान से विजयवाडा में आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय के कार्यकारी मुख्य न्यायाधीश सी प्रवीण कुमार को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री और तेलुगू देशम पार्टी के प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू भी मौजूद थे।