Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Cashier of Bhilwara Urban Co Operative Bank steals cash of Rs 2.5 crore-भीलवाडा अरबन बैंक का कैशियर ढाई करोड़ की नकदी लेकर चंपत - Sabguru News
होम Rajasthan Bhilwara भीलवाडा अरबन बैंक का कैशियर ढाई करोड़ की नकदी लेकर चंपत

भीलवाडा अरबन बैंक का कैशियर ढाई करोड़ की नकदी लेकर चंपत

0
भीलवाडा अरबन बैंक का कैशियर ढाई करोड़ की नकदी लेकर चंपत

भीलवाड़ा। राजस्थान में दी भीलवाड़ा अरबन को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड का कैशियर बैंक की अलमारी से ढाई करोड़ रुपए लेकर फरार हो गया। जिससे बैंक में हड़कम्प मच गया।

बैंक के प्रबंध निदेशक धर्मेन्द्र वर्मा ने बताया कि बैंक में पन्द्रह साल से कैशियर के पद पर जयपुर निवासी राजेश खंडेलवाल कार्यरत था। जिसने धीरे धीरे बैंक के ढाई करोड़ रुपए स्ट्रांग रूम से निकाल लिए और सोमवार को लंच बाद फरार हो गया।

वर्मा ने बताया वर्ष 2018 की समाप्ति के कारण सोमवार दोपहर को बैंक की कुल नकद राशि का भौतिक रूप से मिलान करने को कहा गया था। इस पर कैशियर खंडेलवाल ने लंच बाद नकदी मिलान करने की बात कही पर वह लंच के बाद शाम पांच बजे तक बैंक वापस नहीं लौटा।

इस पर प्रबंधन को शंका हुई तो बैंक प्रबंधक निदेशक ने पांच सदस्यों की कमेटी बनाकर आज रकम का मिलान किया तो उसमें दो करोड़ पचास लाख रुपए कम पाए गए। इस संबंध में वर्मा ने पुलिस को सूचना दी है।

उन्होंने बताया कि दैनिक भुगतान और प्राप्त नकदी की स्ट्रोंग रूम से रखी नक़दी से दैनिक मिलान की जिम्मेदारी क्लर्क चांदमल कोठारी की थी जो रोजाना इस रकम को चैक करने का काम करते हैं लेकिन उसने भी खंडेलवाल पर भरोसा कर लिया। बैंक प्रबंधक ने कोठारी को भी लापरवाही के लिए ज़िम्मेदार मानते हुए आज उसे निलम्बित कर दिया।