Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
PM Modi's interview on GST : i accept, small traders faced GST problems-GST को सरल बनाने की दिशा में लगातार काम जारी : मोदी - Sabguru News
होम Business GST को सरल बनाने की दिशा में लगातार काम जारी : मोदी

GST को सरल बनाने की दिशा में लगातार काम जारी : मोदी

0
GST को सरल बनाने की दिशा में लगातार काम जारी : मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जुलाई 2017 में लागू किए गए वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) से चीजें आसान हुई हैं तथा सरकार इसे और सरल तथा उपभोक्ताओं के अनुकूल बनाने के लिए निरंतर काम कर रही है।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने मोदी के एक साक्षात्कार के कुछ अंशों को ट्वीट किया है। इसमें उन्होंने कहा कि जीएसटी सरल और उपभोक्ताओं के अनुकूल होना चाहिए। इस दिशा में लगातार काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि पहले कई तरह के छिपे हुए कर थे। करों की दरें भी ज्यादा थीं। जीएसटी ने चीजों को आसान बना दिया है। इससे कई वस्तुओं पर कर की दर कम हुई है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार का तरीका लगातार लोगों की प्रतिक्रिया लेते रहने का है। जीएसटी पर भी इसी रवैये के साथ काम हो रहा है। जीएसटी काउंसिल में विभिन्न क्षेत्रों के सदस्य हैं। इसमें राज्य सरकारों के प्रतिनिधि भी शामिल हैं और कई राज्यों में गैर-भाजपा सरकार है। जो भी हो रहा है सर्वसम्मति से हो रहा है।

उन्होंने कहा कि सरकार लोगों की सभी समस्याओं को सुनने तथा उन्हें जीएसटी परिषद् के समक्ष रखने के लिए प्रतिबद्ध है। हमारे लिये लोगों की प्रतिक्रिया सबसे महत्वपूर्ण है।

नोटबंदी पर मोदी ने कहा कि इससे देश में ईमानदारी का माहौल बना है। उन्होंने कहा कि जो बोरे भर-भर के नोटे पड़ी होती थीं वो नोटबंदी के कारण आज बैंकिंग व्यवस्था में आई हैं। इससे देश में एक ईमानदारी का माहौल बना है।