Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Ravichandran Ashwin joins the Sydney Test team though doubts on playing - रविचंद्रन अश्विन सिडनी टेस्ट टीम में शामिल हालांकि खेलने पर संदेह - Sabguru News
होम Sports Cricket रविचंद्रन अश्विन सिडनी टेस्ट टीम में शामिल हालांकि खेलने पर संदेह

रविचंद्रन अश्विन सिडनी टेस्ट टीम में शामिल हालांकि खेलने पर संदेह

0
रविचंद्रन अश्विन सिडनी टेस्ट टीम में शामिल हालांकि खेलने पर संदेह
Ravichandran Ashwin joins the Sydney Test team though doubts on playing
Ravichandran Ashwin joins the Sydney Test team though doubts on playing
Ravichandran Ashwin joins the Sydney Test team though doubts on playing

सिडनी । आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ में बढ़त बना चुके भारत की गुरूवार से यहां शुरू होने वाले चौथे और अंतिम मैच के लिये बुधवार को 13 सदस्यीय क्रिकेट टीम घोषित कर दी गयी जिसमें चोट से जूझ रहे ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को शामिल किया गया है, हालांकि उनके खेलने पर संदेह बरकरार है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) ने बुधवार को चौथे और अंतिम टेस्ट के लिये अपनी 13 सदस्यीय टीम घोषित कर दी। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर गुरूवार से होने वाले इस अंतिम मैच में जीत के साथ भारत पहली बार आस्ट्रेलियाई जमीन पर टेस्ट सीरीज़ जीतकर इतिहास रचने का प्रयास करेगा जो अभी 2-1 की बढ़त पर है।

सिडनी टेस्ट के लिये भारतीय बोर्ड ने अश्विन को भारतीय टीम में शामिल किया है लेकिन उनके खेलने पर संदेह बरकरार है और अंतिम फैसला गुरूवार को टेस्ट की सुबह ही लिया जाएगा। अश्विन को एडिलेड में हुये पहले टेस्ट के चौथे दिन पेट की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था जिसके बाद वह बाकी दो मैचों में नहीं खेल सके थे।

इससे पहले मैच की पूर्व संध्या पर कप्तान विराट कोहली ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अश्विन इस बात से काफी दुखी हैं कि वह अंतिम मैच नहीं खेल सकेंगे। हालांकि इसके एक घंटे बाद ही बीसीसीआई ने अपनी टीम घोषित कर दी जिसमें अश्विन का नाम शामिल था।

बीसीसीआई ने कहा,“आर अश्विन की उपलब्धता पर अंतिम फैसला सिडनी टेस्ट के पहले दिन सुबह लिया जाएगा।” माना जा रहा है कि ऑफ स्पिनर का खेलना पिच की स्थिति पर भी निर्भर करेगा जो संभवत: टर्निंग विकेट है। वहीं टीम में तेज़ गेंदबाज़ और आस्ट्रेलिया में अच्छा अनुभव रखने वाले इशांत शर्मा को शामिल नहीं किया गया है, उनकी जगह उमेश यादव को तरजीह दी गयी है।

कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव को भी टीम में शामिल किया गया है जिन्हें अश्विन की अनुपस्थिति में लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा के साथ खेलने का मौका मिल सकता है। मध्यक्रम के बल्लेबाज़ रोहित शर्मा अपनी बेटी के जन्म के बाद आखिरी मैच में नहीं खेल रहे हैं।

भारतीय टीम इस प्रकार है-विराट कोहली(कप्तान), अजिंक्या रहाणे(उपकप्तान), लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी,रिषभ पंत, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव।