Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Cheteshwar Pujara's third century in Australia series ahead of Laxman - चेतेश्वर पुजारा का सीरीज़ में तीसरा शतक लक्ष्मण से निकले आगे - Sabguru News
होम Sports Cricket चेतेश्वर पुजारा का सीरीज़ में तीसरा शतक लक्ष्मण से निकले आगे

चेतेश्वर पुजारा का सीरीज़ में तीसरा शतक लक्ष्मण से निकले आगे

0
चेतेश्वर पुजारा का सीरीज़ में तीसरा शतक लक्ष्मण से निकले आगे
Cheteshwar Pujara's third century in Australia series ahead of Laxman
Cheteshwar Pujara's third century in Australia series ahead of Laxman
Cheteshwar Pujara’s third century in Australia series ahead of Laxman

सिडनी । श्रीमान भरोसेमंद चेतेश्वर पुजारा ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट के पहले दिन गुरूवार को यहां जबरदस्त बल्लेबाज़ी करते हुये नाबाद 130 रन की पारी खेली जो उनके करियर का 18वां टेस्ट शतक है, इसी के साथ उन्होंने पूर्व बल्लेबाज़ वीवीएस लक्ष्मण को पीछे छोड़ दिया है।

पुजारा ने भारत की पहली पारी में सुबह दूसरे ओवर से खेलना शुरू किया और 130 रन बनाकर मैदान से नाबाद लौटे। उन्होंने मिशेल स्टार्क की गेंद पर चौका लगाकर अपने 100 रन पूरे किये जो मौजूदा सीरीज़ में उनका तीसरा शतक है। इससे उन्होंने पूर्व मौजूदा सीरीज़ के एडिलेड में खेले गये पहले टेस्ट में 123 रन और मेलबोर्न में तीसरे टेस्ट में 106 रन की शतकीय पारियां खेली थीं।

30 वर्षीय पुजारा के करियर के 68वें टेस्ट का यह कुल 18वां शतक भी है। मौजूदा सीरीज़ में उनके अब 428 रन हो गये हैं जिसके साथ वह इस सीरीज़ में शीर्ष रन स्कोरर भी बन गये हैं। सिडनी में गुरूवार को पुजारा का शतक आस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका पांचवां टेस्ट शतक भी है। साथ ही यह पहला मौका है जब पुजारा ने विदेश में किसी टेस्ट दौरे में इतने शतक बनाये हैं।

भारतीय बल्लेबाज़ ने इसी के साथ पूर्व बल्लेबाज़ वीवीएस लक्ष्मण को करियर में 17 टेस्ट शतकों के मामले में भी पीछे छोड़ दिया है। वह उन एलीट बल्लेबाजों की सूची में भी शामिल हो गये हैं जिन्होंने आस्ट्रेलिया की जमीन पर किसी एक सीरीज़ में 1000 से अधिक गेंदें खेली हैं।