Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
NRC and Citizenship Bill issues in PM's Assam rally - प्रधानमंत्री की असम रैली में एनआरसी और नागरिकता बिल होंगे मुद्दे - Sabguru News
होम Northeast India Assam प्रधानमंत्री की असम रैली में एनआरसी और नागरिकता बिल होंगे मुद्दे

प्रधानमंत्री की असम रैली में एनआरसी और नागरिकता बिल होंगे मुद्दे

0
प्रधानमंत्री की असम रैली में एनआरसी और नागरिकता बिल होंगे मुद्दे
NRC and Citizenship Bill issues in PM's Assam rally
NRC and Citizenship Bill issues in PM's Assam rally
NRC and Citizenship Bill issues in PM’s Assam rally

सिल्चर । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की असम की बराक घाटी के सिल्चर में शुक्रवार को आयोजित रैली में बड़ी संख्या में लोगों के भाग लेने की उम्मीद है।

माना जा रहा है कि मोदी असम के संवेदनशील मुद्दों नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन तथा नागरिकता कानून पर अपनी सरकार का पक्ष स्पष्ट करेंगे।

मोदी की रैली सिल्चर शहर के बाहर रामनगर मैदान में आयोजित की गयी है। असम के भाजपा प्रभारी महेंद्र सिंह ने कहा,“घाटी के तीन जिलों के दो संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों में 15 लाख लोग निवास करते हैं। इसलिए इन सभी इलाकों के लोग रैली में आयेंगे। यह एक बड़ी रैैली होने जा रही है जहां हमने तीन लाख लोगाें के लिए इंतजाम किये हैं।”

असम में बराक घाटी क्षेत्र मुख्य रूप से हिंदू और मुस्लिम दोनों समुदायों के बंगाली भाषी लोगों द्वारा बसा हुआ है। इस क्षेत्र में दो संसदीय सीटें सिल्चर और करीमगंज हैं। 2014 में सिल्चर सीट कांग्रेस और करीमगंज सीट इत्र व्यापारी बदरुद्दीन अजमल के नेतृत्ववाले ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट ने जीती थी।

भाजपा इस बार क्षेत्र की दोनों सीटों पर नजरें जमाए हुए है क्योंकि हाल ही में हुए नगर निकाय चुनाव परिणामों ने अत्यधिक ध्रुवीकृत मतदान का रुझान दिखाया है जो सभी तरह से भगवा ब्रिगेड को फायदा पहुंचाएगा।