Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Prime Minister Narendra Modi addresses crowd in Daltonganj-कांग्रेस को नाम की, मुझे गरीबों के लिए छत की चिंता रही : मोदी - Sabguru News
होम Breaking कांग्रेस को नाम की, मुझे गरीबों के लिए छत की चिंता रही : मोदी

कांग्रेस को नाम की, मुझे गरीबों के लिए छत की चिंता रही : मोदी

0
कांग्रेस को नाम की, मुझे गरीबों के लिए छत की चिंता रही : मोदी
Prime Minister Narendra Modi addresses crowd in Daltonganj
Prime Minister Narendra Modi addresses crowd in Daltonganj

डालटनगंज। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर परिवार विशेष के नाम से योजना शुरू करने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि उन्हें केवल नाम की चिंता रही जबकि उनकी सरकार देश के प्रत्येक गरीब को छत मुहैया कराने के लिए चिंतित है।

मोदी ने यहां चियांकी हवाईअड्डा मैदान में मंडल डैम समेत छह योजनाओं का शिलान्यास करने के बाद प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के तहत 25 हजार लाभुकों को ‘गृह प्रवेश’ करवाया और कहा कि उनकी सरकार का वादा है कि वर्ष 2022 तक सभी गरीब को गुणवत्तापूर्ण पक्का मकान उपलब्ध कराया जाएगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि किसी परिवार विशेष के नाम पर चलने वाली (इंदिरा आवास योजना) योजनाओं के नाम बदले गए तो कांग्रेस काफी नाराज हुई। पूर्व की कांग्रेस सरकार को केवल परिवार विशेष के नाम की चिंता रही जबकि मैं गरीबों को हर हाल में मकान उपलब्ध कराने के लिए चिंतित रहता हूं। किसी परिवार के नाम पर आवास देने की प्रक्रिया को हमने बंद कर दिया है। अब कोई भी सरकार आएगी तो यह प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम से जाना जाएगा।

मोदी ने कहा कि उनकी सरकार में दलालों और बिचौलियों की कोई जगह नहीं है। देश की महिलाओं के प्रति सम्मान प्रकट करते हुए उनके नाम पर 12 माह के अंदर आवास का निर्माण पूर्ण करने का कार्य हो रहा है। उन्होंने कहा कि आज झारखंड के 25 हजार गरीब लोगों को गृह प्रवेश करवा कर वह आह्लादित हैं।