Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Rajasthan Roller Basketball Team welcome ceremonies at swami complex in ajmer-विजेता रही राजस्थान रोलर बॉस्केटबॉल टीम प्लेयर्स का सम्मान - Sabguru News
होम Rajasthan Ajmer विजेता रही राजस्थान रोलर बॉस्केटबॉल टीम प्लेयर्स का सम्मान

विजेता रही राजस्थान रोलर बॉस्केटबॉल टीम प्लेयर्स का सम्मान

0
विजेता रही राजस्थान रोलर बॉस्केटबॉल टीम प्लेयर्स का सम्मान

अजमेर। तीहरा खिताब जीतकर तथा दो स्वर्ण पदक हासिल कर प्रदेश का नाम रोशन करने वाली रोलर बॉस्केटबॉल टीम का सोमवार को जोरदार स्वागत किया गया।

स्वामी कॉम्पलेक्स में आयोजित सम्मान व स्वागत समारोह के मुख्य अतिथि अजमेर एम्योचर रोलर स्केटिग संघ के अध्यक्ष कंवल प्रकाश किशनानी ने विजेता टीम के प्लेयर्स को प्रमाण पत्र व मेडल प्रदान किए। इस मौके पर उन्होंने खिलाडियों के साथ आए सभी अभिभावकों को बच्चों के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की गुजारिश करते हुए कहा कि स्वस्थ तन में ही स्वस्थ मस्तिष्क का निवास होता है। इसलिए खेल के साथ उचित आहार भी लेना चाहिए। विशिष्ठ अतिथि के तौर पर अजमेर जिला रोल बॉल संघ के सचिव किशोर कुमार मारोठिया भी उपस्थित थे।

पंजाब यूनिवर्सिटी केम्पस चण्डीगढ़ में इंडियन रोलर बास्केबॉल फेडरेशन के तत्वावधान में 1 से 3 जनवरी तक आयोजित तृतीय राष्ट्रीय रोलर बॉस्केटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें राजस्थान की टीम ने ऑल ऑवर चैम्पियनशिनप जीत कर प्रथम स्थान प्राप्त किया।

राजस्थान रोलर बॉस्केटबॉल संघ के महासचिव दिनेश शर्मा ने बताया की प्रतियोगिता में तमिलनाडु, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, चंण्डीगढ़ से अलग-अलग आयु वर्ग की टीमों ने भाग लिया।

अण्डर 11 आयु वर्ग में राजस्थान की बालिका टीम ने फाइनल में चण्डीगढ़ की बालिका टीम को 1-0 अंक से हराते हुए प्रथम स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार अण्डर 11 बालक वर्ग में भी राजस्थान के बालकों ने चण्डीगढ़ की टीम को 6-1 अंक के अन्तर से हराते हुए खिताब अपने नाम किया। अण्डर 14 आयु बालक वर्ग के फाइनल में राजस्थान टीम ने उत्तर प्रदेश को 5-2 के अन्तर से हराते हुए फाइनल पर कब्जा किया।

अण्डर 17 आयु वर्ग में राजस्थान की टीम को सेमीफाइनल में चण्डीगढ की टीम से 8-0 अंक से हार का सामना करना पड़ा व तृतीय स्थान के लिए खेले गए मैच में महाराष्ट्र को 5-3 अंक से हराते हुए कास्य पदक प्राप्त किया।