Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Cm gahlot speech in farmer relly on Lakh agricultural connections - 5 वर्ष तक बिजली के दाम नहीं बढेंगे, एक लाख कृषि कनेक्शन शीघ्र : गहलोत - Sabguru News
होम Breaking 5 वर्ष तक बिजली के दाम नहीं बढेंगे, एक लाख कृषि कनेक्शन शीघ्र : गहलोत

5 वर्ष तक बिजली के दाम नहीं बढेंगे, एक लाख कृषि कनेक्शन शीघ्र : गहलोत

0
5 वर्ष तक बिजली के दाम नहीं बढेंगे, एक लाख कृषि कनेक्शन शीघ्र : गहलोत
Cm gahlot speech in farmer relly on Lakh agricultural connections
Cm gahlot speech in farmer relly on Lakh agricultural connections

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अगले पांच वर्ष में किसानों के बिजली के दाम नहीं बढ़ाने तथा एक लाख कृषि कनेक्शन शीघ्र देने की घोषणा करते हुए कहा है कि किसानों का कर्जमाफी का वादा पूरा किया जाएगा।

गहलोत ने आज यहां किसान रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले कांग्रेस शासन की तरह इस बार भी पांच वर्ष तक किसानों की बिजली के दाम नहीं बढाये जाएंगे। उन्होंने कहा कि एक लाख कृषि कनेक्शन बकाया चल रहे हैं जिन्हें शीघ्र ही देने का काम किया जाएगा।

किसानों की माली हालत सुधारने की योजना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि किसानों को दस हैक्टर तक भूमि का रुपांतरण किए बिना फूड प्रोसेसिंग संयंत्र लगाने की छूट होगी। उन्होंने कहा कि किसानों को उपज का दाम अधिक तभी मिल सकता है जब वे अपने माल को बाजार की मांग के अनुरुप तैयार कर उपभोक्ता तक सीधा पहुंचाए।

समर्थन मूल्य पर खरीद का किसानों के बकाया मामले का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की मदद का इंतजार करने से पहले राज्य सरकार राजफैड को एक हजार करोड़ रुपए देगी ताकि किसानों को राहत मिल सके।

पिछली सरकार पर आठ हजार करोड़ रुपए का कर्जभार छोड़ने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि आर्थिक संकट के बावजूद वृद्धावस्था पेंशन बढाई गई हैं तथा किसानों की कर्जमाफी सहित राहत देने के कई काम हाथ में लिए जा रहे हैं।

रिफाइनरी की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि केन्द्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर यह काम प्राथमिकता से पूरा होगा। उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने पिछली भाजपा सरकार पर मनरेगा योजना को खत्म करने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस योजना के जरिए लोगों को फिर राहत दी जाएगी।