Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Jaipur Literature Festival from january 23 to 28 in Pink Cityगुलाबी नगरी में 23 से जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल - Sabguru News
होम Headlines गुलाबी नगरी में 23 से जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल

गुलाबी नगरी में 23 से जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल

0
गुलाबी नगरी में 23 से जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल

जयपुर। राजस्थान के जयपुर में 23 से 28 जनवरी तक आयोजित जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल (जेएलएफ) में कई ख्यातनाम साहित्यकार भाग लेंगे।

शब्दों के इस महाकुंभ में देश दुनिया के लेखक और साहित्यकार विभिन्न विषयों पर संवाद करेंगे। मुख्य सचिव डीबी गुप्ता की अध्यक्षता में सचिवालय में हुई अहम बैठक में आयोजन को हरी झंडी दे दी गई।

आयोजन में भाग लेने की सहमति देकर विदेशी लेखकों और साहित्यकारों ने अमरीकी एडवाजरी को खारिज कर दिया। अमरीका ने स्वाइन फ्लू के कारण विदेशी नागरिकों को राजस्थान का दौरा नहीं करने की सलाह दी थी ।

इस पांच दिवसीय अंतरराष्ट्रीय आयोजन में 221 साहित्यिक सत्र आयोजित किए जाएंगे। इसमें 389 लेखकों और साहित्यकारों के मुख्य वक्ता के रूप में सत्र होंगे। 21 विदेशी भाषाओं के रचनाकार इसमें शामिल होंगे। स्थानीय भाषाओं के 241 वक्ता होंगे। विदेशी भाषाओं के 112 वक्ताओं को मंच मिलेगा।

आयोजन में पांच 5 लाख देशी विदेशी लोगों के आने की संभावना है। आयोजन के तहत क्लार्क्स आमेर में चार दिन तक म्यूजिकल कंसर्ट होगा। एक दिन आमेर महल में संगीत का कार्यक्रम रखा गया है।