Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
UK MP Gareth Johnson quits Government whip job to oppose Brexit deal-ब्रेक्जिट समझौता से पहले ब्रिटेन के सांसद गेरेथ जॉनसन का इस्तीफा - Sabguru News
होम World Europe/America ब्रेक्जिट समझौता से पहले ब्रिटेन के सांसद गेरेथ जॉनसन का इस्तीफा

ब्रेक्जिट समझौता से पहले ब्रिटेन के सांसद गेरेथ जॉनसन का इस्तीफा

0
ब्रेक्जिट समझौता से पहले ब्रिटेन के सांसद गेरेथ जॉनसन का इस्तीफा

लंदन। ब्रिटेन के सांसद गेरेथ जॉनसन ने मंगलवार को होने वाले महत्वपूर्ण ब्रेक्सिट समझौता को लेकर संसद के वोट की पूर्व संध्या पर इस्तीफा दे दिया।

जॉनसन ने प्रधानमंत्री थेरेसा मे को लिखे पत्र में कहा कि वह अपने विवेक से सरकार की स्थिति का समर्थन नहीं कर सकते हैं जब यह स्पष्ट है कि यह समझौता हमारे राष्ट्र के हितों के लिए हानिकारक होगा।

जॉनसन जिनका कार्य अन्य सांसदों को समझौते के पक्ष में वोट डालने के लिए मनाना था, ने कहा कि वह इसका समर्थन नहीं कर पाएंगे क्योंकि यह हमें यूरोपीय संघ से कई वर्षों के लिए बांध कर रखेगा और उन्होंने कहा कि यह समझौता ब्रिटेन के लाखों लोगों के लिए अपमानजनक होगा।

यह इस्तीफा ऐसे समय दिया गया जब प्रधान मंत्री थेरेसा मे ब्रेक्सिट समझौता के लिए अंतिम समय में समर्थन के लिए जूझ रही थी।

सुश्री मे ने स्टोक-ऑन-ट्रेंट में एक कारखाने में बोलते हुए चेतावनी दी कि अगर सांसदों ने उनके समझौते को वोट नहीं दिया तो अधिक संभावना है कि संसद में परिणाम कमजोर होगा और ब्रेक्सिट समझौता नहीं होने का जोखिम रहेगा जिसका मतलब है कि 2016 के यूराेपीय संघ के जनमत संग्रह के परिणाम को फलीभूत नहीं किया जा सकेगा।