Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Carbon monoxide leak leads to hospitalization of 43 from Montreal school-कनाडा में कार्बन मोनोऑक्साइड रिसाव के कारण 43 छात्र अस्पताल में भर्ती - Sabguru News
होम World Europe/America कनाडा में कार्बन मोनोऑक्साइड रिसाव के कारण 43 छात्र अस्पताल में भर्ती

कनाडा में कार्बन मोनोऑक्साइड रिसाव के कारण 43 छात्र अस्पताल में भर्ती

0
कनाडा में कार्बन मोनोऑक्साइड रिसाव के कारण 43 छात्र अस्पताल में भर्ती

मॉन्ट्रियल। कनाडा के मॉन्ट्रियल शहर में प्राथमिक स्कूल में कार्बन मोनोऑक्साइड गैस रिसाव की संदिग्ध घटना के कारण सोमवार को 35 बच्चों और आठ वयस्कों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सीबीसी न्यूज ने सोमवार को मॉन्ट्रियल के अग्निशमन विभाग के प्रमुख फ्रांसिस लेडुक के हवाले से रिपोर्ट दी जिसमें कहा कि शहर के लासल्ले बॉरो इलाके में डेस डेकॉवर्स प्राथमिक स्कूल में दोषपूर्ण तापक प्रणाली में जहरीला कार्बन मोनोऑक्साइड गैस रिसाव होने की आशंका है जिसके कारण स्कूल में कई छात्र एवं कर्मचारी बीमार पड़ गए।

मॉन्ट्रियल के अग्निशमन विभाग के प्रमुख ने बताया कि स्कूल के तापक प्रणाली में खराब कनेक्शन गैस रिसाव का कारण हो सकता है और कार्बन मोनोऑक्साइड गैस रिसाव का पता लगाना कठिन था क्योंकि इसमें गंध नहीं होता है। लेडुक ने कहा कि अधिकांश स्कूलों की तरह डेस डेकॉवर्स स्कूल में गैस का पता लगाने वाला उपकरण नहीं लगा था।

एम्बुलेंस सेवा के एक प्रवक्ता ने कहा डेस डेकॉवर्स स्कूल के छात्रों ने जी मिचलाना, चक्कर आना और उल्टी की सूचना दी थी। शुरुआत में एक वयस्क समेत 15 से 20 लोग प्रभावित हुए थे।

रिपोर्ट के अनुसार बीमार पड़े बच्चों की उम्र छह से 13 साल है। नौ छात्रों को अचेत अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया तथा अन्य को मिचली, चक्कर और उल्टी महसूस हुई।

क्यूबा के स्वास्थ्य मंत्री डेनिएल मैककैन ने कहा कि बच्चों और स्कूल के कर्मचारियों के बीमार पड़ने की घटना की पूरी जांच होगी। प्राथमिक विद्यालय बंद रहेगा क्योंकि जांच जारी है। अस्पताल में भर्ती किसी छात्र के गंभीर होने की रिपोर्ट नहीं है।