Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
former Arunachal pradesh CM Gegong Apang quits BJP-अरुणाचल भाजपा को झटका, गेगोंग अपांग ने छोड़ी पार्टी - Sabguru News
होम Northeast India Arunachal Pradesh अरुणाचल भाजपा को झटका, गेगोंग अपांग ने छोड़ी पार्टी

अरुणाचल भाजपा को झटका, गेगोंग अपांग ने छोड़ी पार्टी

0
अरुणाचल भाजपा को झटका, गेगोंग अपांग ने छोड़ी पार्टी

ईटानगर। अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता गेगोंग अपांग ने पार्टी को जबरदस्त झटका देते हुए भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

अपांग ने मंगलवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष तापिर गाओ को लिखे पत्र में कहा कि मैं भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के लिए यह पत्र लिख रहा हूं। मुझे यह देखकर बहुत निराशा है कि वर्तमान भाजपा वाजपेयी जी के सिद्धांतों पर नहीं चल रही है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने पत्र में कहा कि पार्टी अब सत्ता हासिल करने का मंच बन गई है। पार्टी का नेतृत्व सत्ता के विकेंद्रीकरण और लोकतांत्रिक प्रक्रिया के जरिये निर्णय लेने में विश्वास नहीं रखता। पार्टी नेतृत्व अब उन मूल्यों का अनुसरण नहीं कर रहा जिसके लिए पार्टी की स्थापना हुई थी।

उन्होंने कहा कि पार्टी को वर्ष 2014 के विधानसभा चुनाव में जनादेश प्राप्त नहीं हुआ लेकिन पार्टी ने खरीद फरोख्त करके कलिखो पुल को मुख्यमंत्री के पद पर काबिज करवा दिया। उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद पुल को मुख्यमंत्री की कुर्सी से हटना पड़ा।

उन्होंने कहा कि पुल की आत्महत्या की भी समुचित जांच नहीं कराई गई। पूर्वोत्तर में अन्य सरकारों के गठन के समय भी भाजपा नेतृत्व ने नैतिकता को ताक पर रख दिया।