Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Amul issues legal notice to Google on misuse of its platform-अमूल ने भ्रामक विज्ञापनों के लिए गूगल को भेजा कानूनी नोटिस - Sabguru News
होम Gujarat Ahmedabad अमूल ने भ्रामक विज्ञापनों के लिए गूगल को भेजा कानूनी नोटिस

अमूल ने भ्रामक विज्ञापनों के लिए गूगल को भेजा कानूनी नोटिस

0
अमूल ने भ्रामक विज्ञापनों के लिए गूगल को भेजा कानूनी नोटिस

अहमदाबाद। ब्रांड अमूल का स्वामित्व रखने वाले गुजरात के 18 दुग्ध उत्पादक संघों (डेयरियों) के महासंघ गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन ने फर्जी विज्ञापन को लेकर गूगल इंडिया और जानी मानी वेबसाइट डोमेन प्रदाता कंपनी गो डैडी डॉट काम को कानूनी नोटिस जारी किये हैं।

फेडरेशन ने आज यहां जारी बयान में बताया कि गत सितंबर माह से ही गूगल की प्रति हिट पैसे देने वाली विज्ञापन प्रणाली के जरिये अमूल के साथ व्यवसाय के अवसरों को लेकर भ्रामक और फर्जी विज्ञापन विभिन्न वेबसाइट पर दिए जा रहे हैं। इसको लेकर पहले भी गूगल और गो डैडी को बताया गया था। पर इन लोगों ने पैसे लेकर इन विज्ञापनों की सत्यता की जांच किए बिना इसको चलाया।

गो डैडी की ओर से पैसे लेकर दिए गए डोमेन नाम वाली वेबसाइट पर इन्हें लगाया गया। इसके चलते बड़ी संख्या में लोग भारत भर में ठगी का शिकार हुए हैं। इन विज्ञापनों को देने वाले उनसे अमूल के साथ व्यवसाय के अवसर उपलब्ध कराने के नाम पर 25 से पांच लाख रूपए तक ऐंठ लेते थे और बाद में उनसे संपर्क तोड़ देते थे।

इस बारे में यहां गुजरात पुलिस की सायबर अपराध शाखा में भी मामला दर्ज कराया गया है। गत दस जनवरी को गूगल और गो डैडी को इस संबंध में कानूनी नोटिस जारी किए गए हैं।