Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
rani rampal to lead indian Women's hockey squad for spain tour-महिला हॉकी टीम घोषित, रानी कप्तान, सुशीला चानू की वापसी - Sabguru News
होम Headlines महिला हॉकी टीम घोषित, रानी कप्तान, सुशीला चानू की वापसी

महिला हॉकी टीम घोषित, रानी कप्तान, सुशीला चानू की वापसी

0
महिला हॉकी टीम घोषित, रानी कप्तान, सुशीला चानू की वापसी
rani rampal to lead indian Women's hockey squad for spain tour
rani rampal to lead indian Women's hockey squad for spain tour
rani rampal to lead indian Women’s hockey squad for spain tour

नई दिल्ली। हॉकी इंडिया ने स्पेन दौरे के लिए शुक्रवार को 18 सदस्यीय भारतीय महिला हॉकी टीम घोषित कर दी है। 26 जनवरी से शुरु होने वाले दौरे के लिए रानी को कप्तान और सविता को उपकप्तान बनाया गया है जबकि टीम में डिफेंडर सुशीला चानू की वापसी हुई है।

भारतीय टीम स्पेन के साथ चार मैच खेलेगी तो वहीं उसके दो मैच महिला हॉकी विश्व कप 2018 के उपविजेता आयरलैंड के साथ होंगे। भारतीय टीम 24 जनवरी को बेंगलुरु से स्पेन दौरे के लिए रवाना होगी जहां वे पिछले दो सप्ताह से राष्ट्रीय शिविर के लिए रुकी हुई थी।

स्पेन दौरे के लिए भारतीय टीम में डिफेंडर सुशीला चानू की वापसी हुई है, जो चोटिल होने के कारण पिछले साल 2018 महिला विश्व कप और जकार्ता में हुए 18वें एशियाई खेलों में शामिल नहीं थी।

ब्यूनस आयर्स में युवा ओलंपिक खेलों में रजत पदक जीतने वाली तथा भारतीय हॉकी अंडर 18 टीम का नेतृत्व करने वाली डिफेंडर सलीमा टेटे को अनुभवी दीप ग्रेस एक्का, रीना खोखर, निक्की प्रधान और ड्रेग फ्लिकर गुरजीत कौर के साथ टीम में रखा गया है।

मिडफील्ड में जहां लिलिमा मिंज, करिश्मा यादव, सोनिका और नेहा गोयल हैं, तो वहीं फॉरवर्ड लाइन में रानी, वंदना कटारिया, नवनीत कौर, लालरेमसियामी ,उदिता और नवजौत कौर का अनुभव होगा। इसके अलावा टीम में गोलकीपर सविता और रजनी शामिल हैं।

भारतीय टीम इस प्रकार है-

गोलकीपर– सविता (उप-कप्तान), रजनी एतिमारपु

डिफेंडर- रीना खोखर, दीप ग्रेस एक्का, सलीमा टेटे, निक्की प्रधान, गुरजीत कौर, सुशीला चानू

मिडफील्डर- लिलिमा मिंज, करिश्मा यादव, सोनिका, नेहा गोयल

फॉरवर्ड- रानी (कप्तान), वंदना कटारिया, नवनीत कौर, लालरेमसियामी, उदिता, नवजोत कौर