Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
US and North Korea Executive level 'meaningful' meeting - अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच कार्यकारी स्तर की ‘सार्थक’ बैठक - Sabguru News
होम World Europe/America अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच कार्यकारी स्तर की ‘सार्थक’ बैठक

अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच कार्यकारी स्तर की ‘सार्थक’ बैठक

0
अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच कार्यकारी स्तर की ‘सार्थक’ बैठक
US and North Korea Executive level 'meaningful' meeting
US and North Korea Executive level 'meaningful' meeting
US and North Korea Executive level ‘meaningful’ meeting

वाशिंगटन । अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो और उत्तर कोरिया के शीर्ष जनरल किम योंग चोल के बीच वार्ता के बाद दोनों देशों ने कार्यकारी स्तर की सार्थक बैठक की है।

अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने शनिवार को यह जानकारी दी। विदेश मंत्रालय ने वाशिंगटन में दोनों देशों की बैठक के बाद कहा, “ अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो, अमेरिका के उत्तर कोरिया के लिए विशेष प्रतिनिधि स्टीफन बीगन और उत्तर कोरिया के प्रमुख वार्ताकार किम योंग चोल की बैठक में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन की सिंगापुर शिखर सम्मेलन की प्रतिबद्धताओं को आगे बढ़ाने के लिए प्रयास किया।”
“दोनों देशों के बीच सचिव स्तर की बैठक समाप्त होने के बाद कार्यकारी स्तर की पहली सार्थक बैठक हुई।”

गौरतलब है कि ट्रंप और किम के बीच पिछले वर्ष जून में सिंगापुर में हुए शिखर सम्मेलन में परमाणु निरस्त्रीकरण को लेकर वार्ता हुई थी लेकिन उसके बाद दोनों देशों के बीच बातचीत रुक गयी थी। उत्तर कोरिया ,अमेरिकी प्रतिबंधों से तुरंत राहत की मांग कर रहा है जबकि अमेरिका उससे देश में मौजूद परमाणु ढांचे को धवस्त करने के लिए और अधिक कदम उठाने की मांग कर रहा है।