Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Arun Jaitley Astray blame Congress comments on EVM - ईवीएम पर कांग्रेस की टिप्प्णी ‘बड़ा झूठ और बकवास’: अरुण जेटली - Sabguru News
होम Delhi ईवीएम पर कांग्रेस की टिप्प्णी ‘बड़ा झूठ और बकवास’: अरुण जेटली

ईवीएम पर कांग्रेस की टिप्प्णी ‘बड़ा झूठ और बकवास’: अरुण जेटली

0
ईवीएम पर कांग्रेस की टिप्प्णी ‘बड़ा झूठ और बकवास’: अरुण जेटली
Arun Jaitley Astray blame Congress comments on EVM
Arun Jaitley Astray blame Congress comments on EVM
Arun Jaitley Astray blame Congress comments on EVM

नयी दिल्ली । केन्द्रीय वित्त मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) से छेड़छाड़ पर कांग्रेस की टिप्पणी को ‘एक बड़ा झूठ और बकवास’ करार दिया है।

जेटली ने सोमवार को कई ट्वीट कर कांग्रेस पर जनता को गुमराह करने का आरोप लगाया। उन्हाेंने कहा कि राफेल समझौते और 15 उद्योगपतियों के कथित तौर पर ऋण माफ किये जाने के मुद्दे पर देश की जनता को गुमराह करने के बाद कांग्रेस अब ईवीएम को लेकर झूठ फैला रही है।

जेटली ने ट्वीट किया, “ क्या चुनाव आयोग और लाखों कर्मचारी भाजपा की मिलीभगत से संप्रग सरकार के दौरान ईवीएम के निर्माण, प्रोग्रामिंग और चुनाव का संचालन करते थे- बिल्कुल बकवास।” जनता कांग्रेस की बकवास पर विश्वास नहीं करेगी। उन्होंने कहा, “कांग्रेस को क्या लगता है कि जनता इतनी भोली है कि उसकी किसी भी बकवास पर विश्वास कर लेगी। कांग्रेस पार्टी में बौखलाहट तेजी से बढ़ रही है।”

इससे पहले अमेरिका में रह रहे साइबर विशेषज्ञ सैयद शूजा ने भारत में इस्तेमाल की जा रही ईवीएम हैक करने का दावा किया है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, अमेरिका में रह रहे इस साइबर विशेषज्ञ ने लंदन में सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में ईवीएम हैक करने का डेमो दिया तथा दावा किया कि भारत में इस्तेमाल की जा रही ईवीएम से छेड़छाड़ की जा सकती है।

शूजा ने दावा किया कि भारतीय ईवीएम मशीनें हैक की जा सकती हैं और वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में ईवीएम हैक की गयी थी। हैकर ने ईवीएम में ट्रांसमीटर के जरिये कथित हैकिंग का दावा किया है। चुनाव आयोग ने ऐसी किसी संभावना से पूरी तरह इनकार किया और कहा कि वह ऐसा दावा करने वालों पर कानूनी कार्रवाई करने का विचार कर रहा है।