Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Nissan kicks launched in india, price starts at Rs 9.55 lakh-निसान ने लॉन्च की नई किक्स, कीमत 9.55 लाख रुपए से शुरू - Sabguru News
होम Business Auto Mobile निसान ने लॉन्च की नई किक्स, कीमत 9.55 लाख रुपए से शुरू

निसान ने लॉन्च की नई किक्स, कीमत 9.55 लाख रुपए से शुरू

0
निसान ने लॉन्च की नई किक्स, कीमत 9.55 लाख रुपए से शुरू

नई दिल्ली। प्रीमियम वर्ग के यात्री वाहन बनाने वाली कंपनी निसान इंडिया ने भारतीय बाजार में अपनी नई कार किक्स लॉन्च करने की घोषणा की है, जिसकी शुरूआती कीमत 9.55 लाख रुपए है।

निसान इंडिया के अध्यक्ष थॉमस कुहेल ने आज यहां इस नए वाहन को लॉन्च करते हुए कहा कि वैश्विक स्तर के उत्पादों को भारतीय बाजार में लाने की प्रतिबद्धता के तहत किक्स को लॉन्च किया गया है। भारतीय आर एंड डी टीम ने जापान, अमरीका और ब्राजील की टीमों के साथ सहयोग से किक्स को विकसित किया है।

उन्होंने कहा कि युवाओं को लक्षित कर इस वाहन काे डिजाइन किया गया है और इसमें सुरक्षा और आराम पर ध्यान दिया गया है। इसके डीजल और पेट्रोल दोनों मॉडल उतारे गए हैं। 1.5 एच 4 के पेट्रोल इंजन वाली किक्स में पांच स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन है।

पेट्रोल इंजन वाहन 14.23 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। इसी तरह से 1.5 के 9 के डीसीआई डीजल इंजन में छह स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन है और यह 20.45 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है।

उन्हाेंने कहा कि इसमें अत्याधुनिक इंफोटेंमेंट सिस्टम भी लगाया गया है जिसमें एंड्रायड ऑटो और ऐपल कार प्ले है। इसमें स्मार्टवॉच से भी कनेक्टिविटी की सुविधा दी गई है।

कुहेल ने कहा कि पेट्रोल इंजन में दो मॉडल उतारे गए हैं जिनमें एक्स एल की कीमत 9.55 लाख रुपए और एक्स वी की कीमत 10.95 लाख रुपए है। इसी तरह से डीजल इंजन में चार मॉडल उतारे गए हैं जिनमें एक्स एल की कीमत 10.85 लाख रुपए, एक्स वी 12.49 लाख रुपए, एक्सवी प्रीमियम की कीमत 13.65 लाख रुपए और एक्स पी प्रीमियम प्लस की कीमत 14.65 लाख रुपए है।