Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
West Indies women cricket team to tour Pakistan after 15 years - वेस्ट इंडीज महिला क्रिकेट टीम 15 साल बाद पाकिस्तान का दौरा करेगी - Sabguru News
होम Sports Cricket वेस्ट इंडीज महिला क्रिकेट टीम 15 साल बाद पाकिस्तान का दौरा करेगी

वेस्ट इंडीज महिला क्रिकेट टीम 15 साल बाद पाकिस्तान का दौरा करेगी

0
वेस्ट इंडीज महिला क्रिकेट टीम 15 साल बाद पाकिस्तान का दौरा करेगी
West Indies women cricket team to tour Pakistan after 15 years
West Indies women cricket team to tour Pakistan after 15 years
West Indies women cricket team to tour Pakistan after 15 years

कराची । वेस्ट इंडीज महिला क्रिकेट टीम 15 साल बाद पाकिस्तान का दौरा करेगी और कराची में 31 जनवरी से लेकर 3 फरवरी तक तीन ट्वंटी-20 मैच की सीरीज खेलेगी।

वेस्ट इंडीज ने आखिरी बार मार्च 2004 में पाकिस्तान का दौरा किया था उस समय वेस्ट इंडीज की टीम वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान के दौरे पर आयी थी। वेस्ट इंडीज हॉलैंड के बाद पाकिस्तान में खेलने वाली दूसरी टीम है। वेस्ट इंडीज की टीम कराची के साउथेंड क्लब में तीन ट्वंटी-20 मैच खेलेगी।

वेस्ट इंडीज महिला क्रिकेट टीम के पाकिस्तान दौरे के फैसले पर खुशी जाहिर करते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुभान अहमद ने कहा, “कराची में वेस्ट इंडीज महिला टीम का दौरा न केवल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए बल्कि सामान्य तौर पर महिला क्रिकेट के लिए भी बहुत अच्छी खबर है। पीसीबी पर भरोसा करने और कराची में तीन ट्वंटी-20 मैच खेलने के लिए सहमत होने पर हम क्रिकेट वेस्ट इंडीज और खिलाड़ियों को धन्यवाद देते हैं।”

उन्होंने कहा, “क्रिकेट वेस्ट इंडीज का निर्णय हमारी स्थिति का समर्थन करता है कि पाकिस्तान अन्य किसी भी देश की तरह सुरक्षित है। पीसीबी की ओर से मैं यह कहना चाहूंगा कि हमें यह विश्वास है कि यह दौरा पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के पुनरुद्धार में एक लंबा सफर तय करेगा।”

क्रिकेट वेस्ट इंडीज के मुख्य कार्यकारी जॉनी ग्रेव ने कहा, “यह दौरा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में हमारे दोस्तों के लिए उनके क्रिकेट को घर वापस लाने की दिशा में एक और बड़ा कदम है और हमें खुशी है कि हमारे खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ ने इसे मान्यता दी है और हमारे इस कदम का समर्थन किया है।”

गौरतलब है कि पिछले साल वेस्ट इंडीज की पुरुष टीम भी पाकिस्तान में तीन ट्वंटी-20 मैच खेलने के लिए कराची गयी थी। उल्लेखनीय है कि 2009 में लाहौर में श्रीलंका टीम की बस पर हमले के बाद पाकिस्तान में किसी भी अंतर्राष्ट्रीय टीम का दौरा काफी समय से नहीं हो रहा था।