Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
yuwa Swabhiman Yojana for Urban Poverty Youth - Kamal Nath - शहरी गरीब युवाओं के लिये शुरू होगी युवा स्वाभिमान योजना-कमल नाथ - Sabguru News
होम Madhya Pradesh Chhindwara शहरी गरीब युवाओं के लिये शुरू होगी युवा स्वाभिमान योजना-कमल नाथ

शहरी गरीब युवाओं के लिये शुरू होगी युवा स्वाभिमान योजना-कमल नाथ

0
शहरी गरीब युवाओं के लिये शुरू होगी युवा स्वाभिमान योजना-कमल नाथ
yuwa Swabhiman Yojana for Urban Poverty Youth - Kamal Nath
yuwa Swabhiman Yojana for Urban Poverty Youth - Kamal Nath
yuwa Swabhiman Yojana for Urban Poverty Youth – Kamal Nath

छिंदवाड़ा । मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कहा है कि शहरी क्षेत्र के गरीब युवाओं को अस्थायी रोजगार देने के लिये युवा स्वाभिमान योजना लागू की जा रही है। इसमें शहरी क्षेत्र के गरीब युवाओं को एक साल में 100 दिन का रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा।

कमलनाथ ने गणतंत्र दिवस पर नागरिकों के नाम अपने संदेश में नई योजना की चर्चा करते हुए कहा कि युवा शक्ति के हाथ में प्रदेश का भविष्य है। उन्होंने कहा कि युवाओं में प्रतिभा की कमी नहीं है। जरूरत केवल युवा प्रतिभाओं को निखारने की है ताकि वे राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उपलब्ध रोजगार के अवसरों का पूरा-पूरा लाभ उठा सकें।

उन्होंने कहा कि कहा कि रोजगार के दौरान युवाओं को उनके पसंद के क्षेत्र में कौशल विकास का प्रशिक्षण दिया जाएगा। उनके हाथ में कौशल होगा, तो वे विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्ध रोजगार के अवसरों का पूरा-पूरा लाभ उठा सकेंगे। उन्होंने कहा कि योजना में 10 फरवरी से युवाओं का पंजीयन प्रारंभ होगा और फरवरी माह में ही रोजगार और कौशल देने का काम शुरू हो जायेगा।

उन्होंने नागरिकों को गणतंत्र दिवस की बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने संविधान के निर्माण से जुड़ी सभी महान विभूतियों एवं स्वतंत्रता संग्राम के बलिदानियों का स्मरण किया। उन्होने यहां गणतंत्र दिवस परेड की सलामी ली।

उन्होंने कहा कि सरकार ने काम शुरू करते ही पात्र किसानों का दो लाख रूपये तक का कर्ज माफ कर दिया है। उन्होंने कहा कि औद्योगिक नीति में बदलाव करते हुए शासन की सहायता लेने वाले उद्योगों में कम से कम 70 प्रतिशत रोजगार प्रदेश के ही लोगों को दिया जायेगा।