Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
कौन है डॉक्टर नलीन जोशी - गरीबों के भगवान - Sabguru News
होम Rajasthan Jaipur कौन है डॉक्टर नलीन जोशी – गरीबों के भगवान

कौन है डॉक्टर नलीन जोशी – गरीबों के भगवान

0
कौन है डॉक्टर नलीन जोशी – गरीबों के भगवान
Dr. Nalin Joshi
Dr. Nalin Joshi
Dr. Nalin Joshi

ब्रोंकोस्कोपी में जबरदस्त एक्सपर्ट होने के साथ एक अनुभवी पेशेवर चिकित्सिक डॉ नलिन जोशी 27 से अधिक वर्षों के अनुभव के साथ राजस्थान के जयपुर में जाना माना नाम है। एसएमएस मेडिकल कॉलेज के श्वसन रोग विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर रहे हैं।

अपने कॅरिअर के दौरान डॉ जोशी ने सीओपीडी और Pulmonoligst के सभी पहलुओं में विशिष्ट दक्षता हासिल की। सांस की बीमारियों से पीड़ित रोगियों के उपचार में महारथ हासिल करने वाले जोशी को उनके मिलनसार व्यक्त्वि के लिए भी जाना जाता है।

उन्होंने 1996 में राजस्थान विश्वविद्यालय से चिकित्सा में डॉक्टरेट की उपाधि हासिल करने के साथ ही डॉ जोशी इंडियन चेस्ट सोसायटी से चेस्ट फिजिशियन और एफआईसीएस के अमरीकन कॉलेज से FCCP से मान्यता प्राप्त है।

समर्पित चिकित्सक होने के अलावा डॉ जोशी एक मेहनती चिकित्सा विद्वान भी हैं। वे राज्य, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित विभिन्न पेपर & केस प्रस्तुतियों, व्याख्यानों, पैनल चर्चाओं और सम्मेलनों का हिस्सा रहे हैं। डॉ जोशी में गहरी रुचि रखते है।

RUJ GROUP राजस्थान में खोलेगा मल्टीपल सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल

जयपुर। संभावना है कि वर्ष 2022 तक भारत में स्वास्थ्य सेवाओं का बाजार 372 बिलियन अमरीकी डॉलर तक पहुंच जाएगा। बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं की मजबूत मांग, स्वास्थ्य सेवा के बारे में जागरूकता बढ़ने, बीमा की स्वीकृति बढ़ने और स्वास्थ्य सेवा के मानकों को बेहतर बनाने के लिए सरकार के जोर देने से स्वास्थ्य सेवाओं के बाजार का रुझान वृद्धि की तरफ है।

गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के उद्देश्य से, राजेंद्र और उर्सुला जोशी समूह ने आज आरयूजे हाॅस्पिटल्स प्राइवेट लिमिटेड की घोषणा की है।

यह ग्रुप जयपुर, राजस्थान में 150 शैयाओं वाला मल्टी-सुपर-स्पेशियलिटी अस्पताल ला रहा है, जो क्रिटिकल केयर, सीटीवीएस, कार्डियोलॉजी, न्यूरोसाइंसेस, ऑन्कोलॉजी, गैस्ट्रोएंटरोलॉजी में सुपर स्पेशिएलिटी के साथ सबसे अच्छी हेल्थकेयर सेवाएं प्रदान करेगा, जिसमें नेफ्रोलॉजी, एंडोक्रिनोलॉजी आदि का बैकअप होगा। यह अस्पताल 2 साल के भीतर कार्य करने लगेगा।

डॉ नलीन जोशी का संपर्क सूत्र : 9314510889