Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Uttarakhand : 8 killed, 10 injured after van hits into gorge in Champawat-चंपावत में शव वाहन खाई में गिरा, आठ की मौत, 10 घायल - Sabguru News
होम India City News चंपावत में शव वाहन खाई में गिरा, आठ की मौत, 10 घायल

चंपावत में शव वाहन खाई में गिरा, आठ की मौत, 10 घायल

0
चंपावत में शव वाहन खाई में गिरा, आठ की मौत, 10 घायल
Uttarakhand : 8 killed, 10 injured after van hits into gorge in Champawat
Uttarakhand : 8 killed, 10 injured after van hits into gorge in Champawat

नैनीताल/चंपावत। उत्तराखंड के चंपावत जिले में शव ले जा रहे वाहन के खाई में गिर जाने से आठ लोगों की मौके पर मौत हो गई है और दस अन्य घायल हो गए हैं। गंभीर रूप से घायल तीन लोगों को हैलीकॉप्टर से हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल ले जाया गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक धीरेन्द्र गुंज्याल ने बताया कि दुर्घटना चंपावत जिले से लगभग 50 से 55 किमी दूर बाराकोट के पास हुई है। उन्होंने बताया कि बाराकोट के मिरतौली गांव की रहने वाली खीमा देवी (65) की मृत्यु हो गई थी। गांव के लोग एक वाहन से शव को अंतिम संस्कार के लिए रामेश्वर घाट ले जा रहे थे।

इसी दौरान बाराकोट से लगभग डेढ़ किमी दूर वाहन 300 मीटर गहरी खाई में गिर गया। जिसमें मौके पर ही छह लोगों की मौत हो गई तथा 12 लोग घायल हो गए। उन्होंने बताया कि स्थानीय लोगों और पुलिस की मदद से सभी घायलों को खाई से निकाल कर लोहाघाट अस्पताल ले जाया गया।

गुंज्याल ने बताया कि अस्पताल में भर्ती 12 घायलों में से दो ने उपचार के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया। गंभीर रूप से तीन घायलों को हेलीकाप्टर से हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल ले जाया गया है।

उन्होंने यह भी बताया कि दुर्घटनाग्रस्त स्थल इतना खतरनाक है कि बचाव एवं राहत कार्य संचालित करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि अभी भी शवों को खाई से निकाला नहीं जा सका है। मौके पर एसएसबी, आईटीबीपी, आपदा प्रबंधन एवं स्थानीय लोगों की टीम अभी भी बचाव एवं राहत का कार्य में जुटी हुई है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि शवों को खाई से निकालकर बाराकोट के अस्पताल में रखा जाएगा। जिसके बाद सोमवारक को पोस्टमार्टम के बाद सभी शवों का अंतिम संस्कार कर दिया जाएगा।