Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Rahul Gandhi targets pm Modi on Rafael issue - राहुल गांधी ने राफेल मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी पर साधा निशाना - Sabguru News
होम Delhi राहुल गांधी ने राफेल मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी पर साधा निशाना

राहुल गांधी ने राफेल मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी पर साधा निशाना

0
राहुल गांधी ने राफेल मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी पर साधा निशाना
Rahul Gandhi targets pm Modi on Rafael issue
Rahul Gandhi targets pm Modi on Rafael issue
Rahul Gandhi targets pm Modi on Rafael issue

नयी दिल्ली । कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरते हुए कहा है कि गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के पास सौदे से संबंधित दस्तावेजों मौजूद होने के दावे से संबंध में जो टेप एक महीने पहले सामने आया था उसको लेकर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

गांधी ने सोमवार को ट्वीट किया “ गोवा में राफेल विमान सौदे को लेकर जो टेप सामने आया उसे 30 दिन पूरे हो चुके हैं। इस बारे में ना कोई प्राथमिकी दर्ज की गयी और ना ही किसी तरह से जांच के आदेश दिए गए हैं। ना ही मंत्री के खिलाफ कोई कार्रवाई की गयी है।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि टेप सही है, इसके बावजूद कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है। उन्होंने लिखा “ यह टेप निश्चितरूप से प्रमाणिक है और गोवा के मुख्यमंत्री पर्रिकर के पास राफेल की गोपनीयता से जुड़े महत्वूर्ण दस्तावेज हैं और इसी के कारण प्रधानमंत्री पर कार्रवाई नहीं हो रही है।”

उन्होंने गोवा सरकार के मंत्री विश्वजीत पी राणे का एक बयान भी पोस्ट किया है जिसमें कहा वह कह रहे हैं कि टेप के साथ छेड़छाड़ की गयी है और इसके जरिए कांग्रेस ने मुख्यमंत्री तथा कैबिनेट के बीच गलतफहमी पैदा करने का प्रयास किया है। कैबिनेट में पर्रिकर ने राफेल का कोई जिक्र ही नहीं किया है।

शीतकालीन सत्र में गांधी ने इस टेप का मामला लोकसभा में उठाने का प्रयास किया था लेकिन जब अध्यक्ष ने उनसे टेप की प्रमाणिकता को लेकर सवाल किया तो उन्होंने संसद में टेप नहीं चलाया और ना ही इससे दर्ज बातचीत का उल्लेख किया।