Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Cheteshwar Pujara's unbeaten century in Saurashtra Ranji Trophy final- चेतेश्वर पुजारा के नाबाद शतक से सौराष्ट्र रणजी ट्रॉफी के फाइनल में - Sabguru News
होम Karnataka Bengaluru चेतेश्वर पुजारा के नाबाद शतक से सौराष्ट्र रणजी ट्रॉफी के फाइनल में

चेतेश्वर पुजारा के नाबाद शतक से सौराष्ट्र रणजी ट्रॉफी के फाइनल में

0
चेतेश्वर पुजारा के नाबाद शतक से सौराष्ट्र रणजी ट्रॉफी के फाइनल में
Cheteshwar Pujara's unbeaten century in Saurashtra Ranji Trophy final
Cheteshwar Pujara's unbeaten century in Saurashtra Ranji Trophy final
Cheteshwar Pujara’s unbeaten century in Saurashtra Ranji Trophy final

बेंगलुरु । भरोसेमंद चेतेश्वर पुजारा के नाबाद 131 रनों की बदौलत सौराष्ट्र ने कर्नाटक को पांचवें और अंतिम दिन सोमवार को पांच विकेट से हराकर रणजी ट्रॉफी के फाइनल में जगह बना ली। सौराष्ट्र का 3 फरवरी से शुरु होने वाले फाइनल मुकाबले में विदर्भ से मुकाबला होगा।

सौराष्ट्र की टीम 2015-16 के बाद फाइनल में पहुंची है। सौराष्ट्र का यह ओवरआल तीसरा फाइनल है। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी मैदान में रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल मैच के पाचंवे दिन लंच से पहले ही सौराष्ट्र ने कर्नाटक को मात दे दी। पुजारा को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

सौराष्ट्र के सामने 279 रन का लक्ष्य था और उसने पांच विकेट पर 282 रन बनाकर जीत हासिल की। पुजारा ने 266 गेंदों में 17 चौकों की मदद से नाबाद 131 रन बनाए जबकि शेल्डन जैक्सन ने 217 गेंदों में 15 चौकों की मदद से 100 रन बनाए। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 214 रनों की मैच विजयी साझेदारी हुई जिसने मैच का रुख सौराष्ट्र की ओर मोड़ दिया।

सौराष्ट्र ने सुबह तीन विकेट पर 224 रन से आगे खेलना शुरू किया था। पुजारा ने 108 रन और जैक्सन ने 90 रन से पारी को आगे बढ़ाया। सौराष्ट्र ने दो विकेट और गंवाने के बाद लक्ष्य को हासिल कर लिया।

मैच जीतने के बाद पुजारा ने कहा, “टीम को लगता था कि हम इस मैच को जीत सकते है, हमें बस एक अच्छी साझेदारी की जरुरत थी। मेरे और जैक्सन के बीच हुई 214 रनों की साझेदारी ने इस मैच में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।”

पुजारा ने कहा, “एक बार जब गेंद पुरानी हो जाती है तो बल्लेबाजी करना आसान हो जाता है। हमने अच्छा प्रदर्शन किया, विशेषकर चौथी पारी में। लेकिन पहली पारी हमने जिस तरह प्रदर्शन किया उससे हम थोड़े निराश थे।”

कर्नाटक की तरफ से विनय कुमार सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने दूसरी पारी में 75 रन देकर तीन विकेट झटके। कर्नाटक के कप्तान मनीष पांडे ने कहा,“पहले दिन से कर्नाटक ने सौराष्ट्र को कड़ी टक्कर दी लेकिन उन्होंने अच्छा खेल खेला।” मनीष पांडे ने कहा,“इस जीत में पुजारा का योगदान काफी अहम था, उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। श्रेयस गोपाल ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की। कुल मिलाकर हमने अपनी तरफ से अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन हम अपनी गलतियों से सीख लेंगे।”