Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Mahindra Launches FURIO Truck with Unprecedented "More Profit or Truck back" Guarantee - महिंद्रा का नया फुरिओ ट्रक, “अधिक लाभ या ट्रक वापस” इस अभूतपूर्व गॅरंटी के साथ आईसीवी श्रेणी में प्रवेश - Sabguru News
होम Business Auto Mobile महिंद्रा का नया फुरिओ ट्रक, “अधिक लाभ या ट्रक वापस” इस अभूतपूर्व गॅरंटी के साथ आईसीवी श्रेणी में प्रवेश

महिंद्रा का नया फुरिओ ट्रक, “अधिक लाभ या ट्रक वापस” इस अभूतपूर्व गॅरंटी के साथ आईसीवी श्रेणी में प्रवेश

0
महिंद्रा का नया फुरिओ ट्रक, “अधिक लाभ या ट्रक वापस” इस अभूतपूर्व गॅरंटी के साथ आईसीवी श्रेणी में प्रवेश
Mahindra Launches FURIO Truck with Unprecedented "More Profit or Truck back" Guarantee
Mahindra Launches FURIO Truck with Unprecedented "More Profit or Truck back" Guarantee
Mahindra Launches FURIO Truck with Unprecedented “More Profit or Truck back” Guarantee

मुंबई । 20.7 बिलियन अमरीकी डॉलर कारोबार चलानेवाले महिंद्रा समूह के ट्रक और बस डिवीजन (MTB) ने आज इंटरमीडिएट कमर्शियल वेहिकल्स (आईसीवी) की नयी श्रेणी फुरिओ के वाणिज्यिक शुभारंभ की घोषणा की। अधिक लाभ या फिर अपने ट्रक को वापस करो यह अभूतपूर्व गॅरंटी महिंद्रा के फुरिओ के साथ दी जा रही है।

फुरिओ को बाजार में दाखिल कर कंपनी ने आईसीवी श्रेणी में प्रवेश किया है यह महिंद्रा को वाणिज्यिक वाहनों की सम्पूर्ण श्रेणी मुहैय्या करनेवाली कंपनी बनाने के लिए तैयार है। आज से पुरे देशभर के बाजारों में दाखिल किए जा रहे फुरिओ की कीमतें फुरिओ12 19फ़ीट एचएसडी के लिए 17.45 लाख रुपयों से और फुरिओ14 19फ़ीट एचएसडी के लिए 18.10 लाख रुपयों से (एक्स-शोरूम पुणे) शुरू होती हैं।

महिंद्रा फुरिओ 600 करोड़ रुपये के निवेश के साथ-साथ 500 से अधिक महिंद्रा इंजीनियरों और 180 आपूर्तिकर्ताओं के 4 से अधिक वर्षों के केंद्रित प्रयासों का फल है। यह उल्लेखनीय है कि पहले एमटीबी ने बेहद सफल और लोकप्रिय, ‘माइलेज गॅरंटी’ के साथ अपने हेवी कमर्शियल वाहनों की ब्लाज़ो रेंज पेश की थी, जिसने कुछ ही समय में एमटीबी की बाजार हिस्सेदारी को दोगुना करने में मदद की।

इस अवसर पर, महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के प्रबंध निदेशक डॉ. पवन गोएंका ने कहा, “अधिक लाभ या ट्रक वापस देने के अभूतपूर्व ग्राहक मूल्य को बढ़ानेवाले प्रस्ताव के साथ आईसीवी ट्रकों की नई फुरिओ श्रेणी का शुभारंभ हमारी तरफ से एक अनोखा और अग्रणी वादा है, जो हमारे उद्योग के प्रति वचनबद्धता को और हमारे उत्पाद के प्रति हमारे विश्वास को दर्शाता है।

सीवी व्यवसाय में पर्याप्त निवेश का यह एक परिणाम है। आज हम दुनिया के संभवतः पहले और संभवतः एकमात्र सीवी ब्रांड हैं जिसने 3 व्हीलर से लेकर 49 टी ट्रक तक हर एक श्रेणी के उत्पाद बनाए हैं। पिनिनफेरिना से प्रेरित डिजाइन के साथ, फुरिओ हमारे लिए और शायद उद्योग के लिए भी एक परिवर्तन लेकर आया है, यह सबसे सुरक्षित, सबसे एर्गोनोमिक और आरामदायक केबिन के साथ नए मानदंड निर्माण करेगा।“

आईसीवी श्रेणी के शुभारंभ अवसर पर बोलते हुए महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के ऑटोमोटिव सेक्टर के अध्यक्ष श्री. राजन वढेरा ने कहा, “आईसीवी श्रेणी अत्यधिक प्रतिस्पर्धात्मक है, जिससे यहाँ पर नया प्रवेश आसान नहीं होता। हालांकि, हमें पूरा विश्वास है कि, हम एक अभूतपूर्व ग्राहक मूल्य प्रस्ताव के साथ अपनी पहचान बनाने में सफल रहेंगे, लाभ को अधिकतम करने और अपने ग्राहकों की संतुष्टि सुनिश्चित करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

हमारे मजबूत तकनीकी कौशल और ग्राहकों की पसंद, आवश्यकताओं को समझने, उनके अनुसार उत्पाद बनाने की क्षमता ने हमें सर्वश्रेष्ठ उत्पादों को विकसित करने में मदद की है। उच्चतर लाभ की गारंटी के साथ, महिंद्रा फुरिओ को पेश करते हुए हमें पूरा विश्वास है कि, आईसीवी श्रेणी के लिए यह अभूतपूर्व होगा।”

महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के महिंद्रा ट्रक एंड बस और कंस्ट्रक्शन इक्विपमेंट डिवीजन्स के सीईओ श्री. विनोद सहाय ने बताया, “आईसीवी ग्राहकों की आजतक की पूरी न की गई जरूरतों को ध्यान में रखते हुए महिंद्रा फुरिओ आईसीवी को बनाया गया है। भारतीय आईसीवी ग्राहक एक ऐसे ट्रक के लिए तरस रहे हैं जो अधिक आय, कम खर्च, उच्चतम वारंटी, सबसे कम मेंटेनेंस और स्तर की गुणवत्ता, सुरक्षा और आराम के मामले में कोई समझौता नहीं यह सब कुछ एक ट्रक में दे।

महिंद्रा फुरिओ ग्राहक मूल्य प्रस्तावों के अपने बेजोड़ पैकेज और बहुत ही प्रतिस्पर्धात्मक प्रारंभिक कीमतों के साथ उनकी अपेक्षाओं को पूरा करता है। अधिक लाभ या ट्रक वापस इस गॅरंटी पर हमें पूरा विश्वास है और यह अपने आप में उद्योग के लिए एक निर्णायक क्षण है”

फुरिओ न केवल अपनी श्रेणी का सर्वश्रेष्ठ माइलेज, उच्चतम पेलोड, सबसे कम खर्च यह विशेषताएं प्रदान करता है, बल्कि इस श्रेणी में सर्वोत्तम सुरक्षा और आराम भी सुनिश्चित करता है, जिसमें भारत के सभी सीवी सेगमेंट में अधिकतम हाई-स्पीड ऍप्लिकेशन्स हैं। इसके साथ 5 साल / 5 लाख किलोमीटर तक मुफ्त मेंटेनेंस की गारंटी (मुफ्त एएमसी) और 5 साल / 5 लाख किमी तक के लिए हस्तांतरणीय दी जा रही है, यह भी पहली बार हो रहा है।

फुरिओ
फुरिओ विभिन्न भार और सड़क स्थितियों में सर्वश्रेष्ठ माइलेज, उच्चतम पेलोड, सबसे कम खर्च और बेहतर इंजन पावर प्रबंधन के माध्यम से ग्राहकों के लिए लाभकारी सिद्ध होगा। इसे ध्यान में रखते हुए, नए महिंद्रा एमडीआई टेक फुरिओ इंजन को ईंधन की खपत को अनुकूलित करने के लिए पेटेंटेड महिंद्रा फ्यूलस्मार्ट तकनीक से बनाया गया है।

वजन और सड़क की स्थिति के अनुसार ईंधन की खपत और इंजन बिजली की उपलब्धता को अनुकूलित करने के लिए मल्टीमोड स्विच यह इस तकनीक की विशेषता है। इसके अलावा, एमडीआई टेक इंजन हल्के वजन, कम घर्षण इसकी क्षमता को और अधिक बढ़ाता है। एमडीआई टेक इंजन कम आरपीएम पर उच्च टॉर्क प्रदान करता है जो शहर के भीतर और दो शहरों के बीच ट्रैफ़िक स्थितियों में अच्छा प्रदर्शन देता है।

फुरिओ टिकाऊ सामग्री से बनाया गया है जिससे यह लम्बे समय तक चलता है साथ ही अधिक वजन ले जाने के लिए और अधिक कमाई करने के लिए उच्चतम पेलोड देता है। पिनिनफेरिना द्वारा डिज़ाइन किया गया फुरिओ एमटीबी के लिए और उद्योग के लिए भी एक नया परिवर्तन है। यह ऐसा नया ट्रक है जो सबसे सुरक्षित, सबसे एर्गोनोमिक और आरामदायक केबिन है, जो इस श्रेणी के लिए नए मानक स्थापित करेगा। सर्वश्रेष्ठ ईंधन बचत क्षमता, सबसे कम खर्च और उच्चतम पेलोड के आधार पर सबसे अधिक लाभदायक ट्रक होने के अलावा, नया फुरिओ ट्रक चालक की सुविधा के लिए निर्मित कई विचारशील सुविधाओं के साथ आता है जो अधिक आराम प्रदान करता है और सुरक्षा और उत्पादकता भी बढ़ाता है।

वॉक-थ्रू केबिन और फ्लैट ड्राइवर आराम सीट केबिन स्थान को बनाने की बुद्धिमानिता का उदहारण है। इसमें मानक ओई फिटमेंट के रूप में भंडारण सुविधा के प्रावधान और चालक सहित 3 व्यक्ति के बैठने के प्रावधान भी है। इन सबसे बड़ी विशेषता यह है कि, नए फुरिओ में केबिन में स्लीपर बर्थ की सुविधा है- इस प्रकार के ट्रकों में यह सुविधा पहली बार दी जा रही है। फुरिओ में और भी कई ऐसी विशेषताएं हैं जो इस उद्योग में पहली बार दी जा रही हैं, जैसे कि बेहतर नाइट ड्राइविंग विजिबिलिटी के लिए कॉर्नरिंग लैंप, सबसे सुरक्षित ब्रेकिंग और स्टैंडर्ड रेडियल टायर्स के लिए 10 बार प्रेशर बड़े ब्रेक्स जो बेहतर सुरक्षा के साथ-साथ ईंधन दक्षता में और सुधार लाता है।

पिनिनफेरिना की विशेषज्ञता के साथ, फुरिओ केबिन को भी विशेष तरीके से डिज़ाइन किया गया है, जिसमें केबिन के अंदर हवा का प्रवाह बेहतर रहता है और लोअर रेक एंगल सबसे कम केबिन तापमान को सुनिश्चित करता है, इसलिए इसकी केबिन काफी अधिक ठंडी रहती है (अन्य आईसीवी की तुलना में कम से कम 5 डिग्री अधिक ठंडी) ड्राइवर और सहकारी को बेहतर वातावरण बनता है।

गैर-एसी मोड में भी गर्म भारतीय उष्णकटिबंधीय मौसम की स्थिति में ड्राइविंग करते समय ड्राइवर को आराम मिलता है। इस केबिन में यात्रिओं के लिए इस श्रेणी के अन्य केबिन की तुलना में कम से कम 10% अधिक जगह है, जिससे फुरिओं की ड्राइविंग एक आनंदमय अनुभव होता है जो ग्राहकों और ड्राइवरों ने अभी तक इस श्रेणी में अनुभव नहीं किया है।

ग्राहकों, ड्राइवरों और अन्य हितधारकों के सामने फुरिओ को इमर्सिव वर्चुअल रियलिटी अनुभव के माध्यम से प्रदर्शित किया जाएगा। यह इस उद्योग में पहली बार किया जा रहा है, 360 डिग्री इमर्सिव वर्चुअल रियलिटी तकनीक नई है इसका उपयोग करके उत्पाद की अनूठी विशेषताओं, लाभों और लाभों को प्रदर्शित करने की अनोखी पहल शुरू होगी, जिससे एक रमणीय, सलाहकार और लगातार उत्पाद प्रदर्शन का अनुभव प्राप्त होगा।

पुरस्कार
अपनी शुरुआत से ही, महिंद्रा ट्रक एंड बस, एक चुनौतीपूर्ण ब्रैंड के रूप में भारत में ट्रकिंग व्यवसाय और वाणिज्यिक वाहन उद्योग के तरीकों में परिवर्तन लाने के लिए प्रयासशील हैं। इनमें विश्व स्तरीय ट्रक श्रृंखला, महिंद्रा ब्लाज़ो, अग्रणी और बेजोड़ माइलेज श्रेष्ठता गॅरंटी, बिक्री पश्चात् सेवा पर कई गारंटी या अतिरिक्त पुरजों की उपलब्धता और एमकव्हर एक व्यापक बीमा पैकेज, अपने ग्राहकों के लिए निर्बाध सेवा और संतुष्टि सुनिश्चित करना शामिल हैं। इन सभी से ऊपर एमटीबी भी ट्रक ग्राहकों के लिए अधिक बचत और कमाई सुनिश्चित करने के लिए स्वामित्व की सबसे कम कुल लागत का दावा करता है।

राइज की ब्रैंड नीति के तहत, एमटीबी ने परिवहन पारिस्थितिकी तंत्र में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए कई नई चीजें लाई हैं। महिंद्रा ट्रांसपोर्ट एक्सीलेंस अवार्ड कई हितधारकों के बीच बेहतर प्रदर्शन को पहचानने और पुरस्कृत करने के लिए भारतीय परिवहन के ऑस्कर के रूप में उभरा है। महिंद्रा ट्रांसपोर्ट एक्सीलेंस अवार्ड कई हितधारकों के बीच बेहतर प्रदर्शन को पहचानने और पुरस्कृत करने के लिए भारतीय परिवहन के ऑस्कर के रूप में उभरा है।

प्रतिष्ठित आईआईएम अहमदाबाद के साथ एमपॉवर प्रबंधन विकास कार्यक्रम श्रृंखला का उद्देश्य आईआईएम, अहमदाबाद में प्राप्त ज्ञान द्वारा सशक्त, अपने स्वयं के दृष्टिकोण के साथ अपने पारिवारिक व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए ट्रांसपोर्टरों की अगली पीढ़ी को प्रोत्साहित करना है। सारथी अभियान सीएसआर पहल ने हजारों ट्रक ड्राइवरों को छात्रवृत्ति से पुरस्कृत किया है, ताकि उन्हें अपने सपनों तक पहुंचने में मदद मिल सके!

इन सभी के कारण इस ब्रैंड को कई पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है। ब्लाज़ो जैसे उत्पादों के बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रतिष्ठित सीवी-अपोलो अवार्ड्स, आईएटीआईए द्वारा फुएलस्मार्ट टेक्नोलॉजी के लिए बेस्ट टेक्नोलॉजी इनोवेशन अवार्ड, एबीपी न्यूज़ ब्रैंड एक्सीलेंस अवार्ड, इकोनॉमिक टाइम्स प्रॉमिसिंग ब्रैंड अवार्ड, वाइट पेज इंटरनेशनल – भारत का सबसे प्रशंसित ट्रक ब्रैंड और प्रेरणादायक व्यवसाय- लीडर अवार्ड, क्रन्तिकारी नवाचार के लिए एआईएमए अवार्ड, वर्ल्ड ऑटो फोरम से बेस्ट इनोवेशन अवार्ड, आईएएमएआई के 9 वें भारत डिजिटल अवार्ड्स में डिजिटल पब्लिशिंग में मोस्ट कंसिस्टेंट एक्सीलेंस के लिए हाल ही का अवार्ड, यह सभी इस ब्रैंड की सिर्फ नौ सालों की यात्रा मंन पाए गए हैं।

महिंद्रा ट्रक एंड बस के बारे में
महिंद्रा ट्रक एंड बस डिवीजन, 20.7 बिलियन यूएस डॉलर के कारोबार चलानेवाले महिंद्रा ग्रुप का एक डिवीजन है जो एकीकृत ट्रकिंग समाधानों की एक पूरी श्रेणी प्रदान करता है। कंपनी ने ट्रकों के निर्माण के लिए अग्रणी स्तर पर बेहतर प्रदर्शन किया है, जो विशेष रूप से विभिन्न अनुप्रयोगों के लिए डिज़ाइन किए गए हैं और जो व्यापार की जरूरत कुछ भी हो, हमेशा बेहतर प्रदर्शन प्रदान करता है। उच्चतम गुणवत्ता के वाहन, बिक्री सेवा, विस्तारित वॉरंटी और कई अन्य ब्रैंड लाभों के साथ महिंद्रा ने भारतीय ट्रक उद्योग में एक नया मानदंड स्थापित किया है।

महिंद्रा ट्रक एंड बस एकीकृत ट्रकिंग समाधानों की एक पूरी श्रेणी प्रदान करता है जो ग्राहकों को हर पहलू में महिंद्रा उत्कृष्टता के आश्वासन के साथ समय के अनुसार परिवर्तनऔर विश्वसनीयता का लाभ देकर उनकी मदद करता है। एचसीवी उत्पाद श्रेणी को भारतीय आवश्यकताओं को पूरा करने की दृष्टी से इंजीनियर किया गया है; ‘मेड इन इंडिया, मेड फॉर इंडिया’ अर्थात यह भारत के लिए भारत में बनाया गया है।

एचसीवी विभाग में, महिंद्रा ट्रक एंड बस डिवीजन पहले से ही भारतीय सड़कों पर 45,000 से अधिक एचसीवी ट्रकों तक पहुंच चुके हैं। कंपनी वाणिज्यिक वाहन बाजार के हर क्षेत्र तक पहुंचने की प्रक्रिया में है; कार्गो और विशेष लोड अनुप्रयोगों की बदलती जरूरतों को पूरा करने वाले वाहन के साथ, 3.5 टन जीवीडब्ल्यू से 49 टन जीवीडब्ल्यू का निर्माण कर रहे हैं। मध्यम और भारी वाणिज्यिक वाहन की नई रेंज का निर्माण चाकन में नए ग्रीन फील्ड प्लांट में किया जा रहा है। यह प्लांट 700 एकर में फैला है, 4,000 करोड़ रुपयों के निवेश से बनाया गया है।

यहाँ पर अन्य महिंद्रा उत्पादों का भी उत्पादन किया जा रहा है। यह महिंद्रा समूह को एक एकीकृत विनिर्माण सुविधा की सहक्रियाओं का लाभ उठाने में मदद करता है। कंपनी अपने एचसीवी श्रेणी पर 6 साल या 6 लाख किमी तक के लिए हस्तांतरणीय वारंटी प्रदान करती है, जो इस उद्योग में पहली बार है। बहुत ही प्रभावी और लाभकारी एएमसी, स्वामित्व की सबसे कम लागत और एमकव्हर अच्छा बीमा पैकेज भी यह प्रदान करता है।

एलसीवी विभाग में, महिंद्रा ट्रक एंड बस डिवीज़न की बाजार हिस्सेदारी 9.4% है। पहले से ही उनके 1,85,000 से अधिक वाहन सडकों पर हैं और वह भारत में अपनी स्थिति को और मजबूत करने के लिए तैयार है।

एलसीवी लोड वाहनों और बसों की पूरी श्रृंखला जहीराबाद में महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड प्लांट में बनायीं जाती है। महिंद्रा ट्रक एंड बस ने बिक्री पश्चात् सेवा और पुर्जों के नेटवर्क में तेजी से विस्तार किया है जिसमें अब 100 से अधिक 3S डीलरशिप, 184 अधिकृत सेवा केंद्र, 37 एम-पार्ट्स प्लाज़ा और 2900 रोडसाइड असिस्टेंस पॉइंट्स और अतिरिक्त पुर्जों की आपूर्ति के लिए 1600 से अधिक रिटेल दुकानों का नेटवर्क महत्वपूर्ण रास्तों, सडकों पर ग्राहकों की सेवा के लिए प्रयासशील हैं। कंपनी भारत की पहली बहुभाषी 24X7 हेल्पलाइन – नाऊ – का भी दावा करती है, जो तकनीकी विशेषज्ञों द्वारा ग्राहकों और चालकों को त्वरित सहायता प्रदान करने के लिए तैयार की गई है। नाऊ की मोबाइल सेवा वैन और मोबाइल कार्यशालाएं सपोर्ट नेटवर्क की पहुंच और तेजी को और बढ़ा देती हैं।

महिंद्रा के बारे में
20.7 बिलियन अमरीकी डॉलर का कारोबार चलानेवाला महिंद्रा समूह कंपनियों का समूह है, जो लोगों को अभिनव गतिशीलता समाधानों के माध्यम से विकसित होने में सक्षम बनाता है, ग्रामीण समृद्धि को बढ़ाता है, शहरी जीवन को आगे बढ़ाता है, नए व्यवसायों को प्रोत्साहन देता है और समुदायों को बढ़ावा देता है।

भारत में उपयोगिता वाहनों, सूचना प्रौद्योगिकी, वित्तीय सेवाओं और वेकेशन ओनरशिप में यह अग्रणी स्थान पर है और वॉल्यूम के हिसाब से यह दुनिया की सबसे बड़ी ट्रैक्टर कंपनी है। यह कृषि व्यवसाय, घटकों, वाणिज्यिक वाहनों, परामर्श सेवाओं, ऊर्जा, औद्योगिक उपकरण, रसद, रियल एस्टेट, स्टील, एयरोस्पेस, रक्षा और दो पहिया वाहनों में अग्रेसर है। महिंद्रा का मुख्यालय भारत में है। यह समूह 100 देशों में 200,000 से अधिक लोगों को रोजगार देता है।