Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Canara Robeco Mutual Fund launches small cap fund - केनरा रोबेको म्यूचुअल फंड ने लॉन्‍च किया स्मॉल कैप फण्ड - Sabguru News
होम Business केनरा रोबेको म्यूचुअल फंड ने लॉन्‍च किया स्मॉल कैप फण्ड

केनरा रोबेको म्यूचुअल फंड ने लॉन्‍च किया स्मॉल कैप फण्ड

0
केनरा रोबेको म्यूचुअल फंड ने लॉन्‍च किया स्मॉल कैप फण्ड
Canara Robeco Mutual Fund launches small cap fund
Canara Robeco Mutual Fund launches small cap fund
Canara Robeco Mutual Fund launches small cap fund

मुंबई । केनरा रोबेको एसेट मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड ने आज केनरा रोबेको स्मॉल कैप फण्ड के लिए नया फण्ड ऑफर (एनएफओ) लाँच करने की घोषणा की।

यह एक खुली अवधि वाली स्कीम है। इस स्कीम का लक्ष्य स्मॉल कैप कंपनियों में निवेश करना है जिनमें लम्बे समय में अधिकाँश दूसरी इक्विटी श्रेणियों की तुलना में उच्च रिटर्न देने की संभावना हो। इक्विटीज में, स्मॉल कैप कंपनिया भविष्य की संभावित संभावित मिड/लार्ज कैप हैं।

यह एनएफओ 25 जनवरी को खुल चुका है और 8 फरवरी को बंद होगा। इस स्कीम में कम से कम 65% राशि स्मॉल कैप कंपनियों के इक्विटी और इक्विटी से सम्बंधित इंस्ट्रूमेंट्स में निवेश करने का प्रस्ताव है। पोर्टफोलियो का 35% पोर्टफोलियो का बीटा के प्रबंधन हेतु तक लार्ज, मिड और स्मॉल कैप स्टॉक्स में आवंटित किया जाएगा।

एनएफओ के विषय में केनरा रोबेको म्यूचुअल फण्ड के सीईओ, रजनीश नरूला ने कहा – “बतौर श्रेणी, स्माल कैप योजनाओं में तेजी आ रही है क्योंकि उनमें लम्बे समय में उच्चतर रिटर्न देने की संभावना है। बाज़ार की मौजूदा अस्थिरता को देखते हुए स्मॉल कैप उन निवेशकों की आस्ति आवंटन का हिस्सा होना चाहिए जो बड़ा जोखिम लेने से नहीं हिचकते और इक्विटीज में हाथ आजमाने को तैयार रहते हैं। अपने नए स्मॉल कैप के साथ हम लगातार अर्जन करने और यथोचित मूल्यांकन वाली कंपनियों में निवेश करने के इच्छुक है जिनसे अल्फा सृजन के अवसर मिल सकें और स्मॉल कैप निवेश की एक व्यवहार्य संभावना बन सके।”

इस स्कीम में निवेश करने की न्यूनतम राशि 5,000 रुपये होगी और उसके बाद इसे 1.00 के गुणक में बढाया जा सकता है। इस फंड का लक्ष्य मुख्य रूप से उन उत्तम व्यवसायों में निवेश करके पूंजी में वृद्धि करना है जिनमें लम्बी अवधि में बढ़ने की संभावना हो और जिनके पास चिरस्थायी बिज़नेस मॉडल हो।