Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
President's Statement is report of the functioning of the government: Naqvi - राष्ट्रपति अभिभाषण है सरकार के कामकाज का रिपोर्ट कार्ड: नकवी - Sabguru News
होम Delhi राष्ट्रपति अभिभाषण है सरकार के कामकाज का रिपोर्ट कार्ड: नकवी

राष्ट्रपति अभिभाषण है सरकार के कामकाज का रिपोर्ट कार्ड: नकवी

0
राष्ट्रपति अभिभाषण है सरकार के कामकाज का रिपोर्ट कार्ड: नकवी
सरकार के कामकाज का रिपोर्ट कार्ड है अभिभाषण: नकवी
सरकार के कामकाज का रिपोर्ट कार्ड है अभिभाषण: नकवी
सरकार के कामकाज का रिपोर्ट कार्ड है अभिभाषण: नकवी

नयी दिल्ली । भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण को सरकार का रिपोर्ट कार्ड बताते हुए कहा है कि इसमें पिछले साढे चार साल की मोदी सरकार की उपलब्धियों की झलक है।

अभिभाषण के बाद नकवी ने बृहस्पतिवार को संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा कि यह सरकार “इकबाल और ईमान” की है। अभिभाषण में भी सरकार का इकबाल और ईमान दिखायी देता है। पिछले साढे चार साल के दौरान सरकार ने अपनों वादों को पूरा किया है और अपने वचनों की गरिमा बनायी रखी है। उन्होंने अभिभाषण के विभिन्न पक्षों का उल्लेख करते हुए कहा कि ईमानदारी सरकार के लिये मजबूत आधार है और राष्ट्रपति का अभिभाषण इसकी पुष्टि करता है।

उन्होंने कहा कि सरकार का नारा सबका साथ सबका विकास है और इसी के अनुरुप बिना किसी भेदभाव के समाज के सभी वर्गों के लिये कल्याणकारी योजनायें चलाई जा रही है। कांग्रेस द्वारा अभिभाषण को चुनावी भाषण बताने की आलोचना करते हुए श्री नकवी ने कहा कि जब “तर्कों की कंगाली हो जाती है तो कुतर्कों की मवाली” शुरु हो जाती है।