Warning: Constant WP_MEMORY_LIMIT already defined in /www/wwwroot/sabguru/sabguru.com/18-22/wp-config.php on line 46
Manoj Thackeray murder case : Seven people including bjp leader Tarachand accused-मनोज ठाकरे की हत्या के आरोप में बीजेपी नेता ताराचंद सहित सात लोग अरेस्ट - Sabguru News
होम Madhya Pradesh Barwani मनोज ठाकरे की हत्या के आरोप में बीजेपी नेता ताराचंद सहित सात लोग अरेस्ट

मनोज ठाकरे की हत्या के आरोप में बीजेपी नेता ताराचंद सहित सात लोग अरेस्ट

0
मनोज ठाकरे की हत्या के आरोप में बीजेपी नेता ताराचंद सहित सात लोग अरेस्ट

बड़वानी। मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के बलवाड़ी भाजपा मंडल अध्यक्ष मनोज ठाकरे के बहुचर्चित हत्याकांड में भाजपा के प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य ताराचंद राठौर और उनके पुत्र सहित सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस अधीक्षक यांगचेन डोलकर भूटिया ने आज सेंधवा ग्रामीण थाना परिसर में एक पत्रकार वार्ता में बताया कि बलवाड़ी भाजपा मंडल अध्यक्ष मनोज ठाकरे की हत्या के आरोप में भाजपा नेता ताराचंद राठौर उनके पुत्र दिग्विजय राठौर, झगड़िया, अनिल, नानू, कालू और रवि को गिरफ्तार किया गया है जबकि उनके साथी दिलीप, धवलिया एवं रेमू फरार हैं।

उन्होंने बताया कि विधानसभा चुनाव के कुछ समय पूर्व मनोज ठाकरे और तारा चंद्र राठौर के पुत्र दिग्विजय सिंह राठौर के मध्य विवाद हुआ था और विवाद की मोबाइल ऑडियो क्लिप भी क्षेत्र में वायरल हुई थी। इस घटना में प्रयुक्त कुल्हाड़ी, दो दुपहिया वाहन और सुपारी की एक लाख रुपये की राशि बरामद की गई है।

इस मामले में पुलिस ने ताराचंद और उसके पुत्र को धवली स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया गया है जबकि शेष पांच आरोपियों को झगड़िया के घर सुपारी की राशि को लेकर हो रहे विवाद के दौरान महाराष्ट्र के मेलाने (चोपड़ा थाना क्षेत्र) से गिरफ्तार किया गया है।

उल्लेखनीय है कि मनोज ठाकरे की हत्या के बाद भाजपा ने चक्काजाम कर उनके शव को नहीं उठाने दिया था और विशेष टीम के गठन के बाद ही पोस्टमार्टम कराया जा सका। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी बलवाड़ी पहुंचे थे और उन्होंने हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की थी। भाजपा ने जिले के कई थानों के समक्ष धरना प्रदर्शन कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग भी की थी।

गृहमंत्री बाला बच्चन द्वारा घटना के दिन से ही भाजपा के नेताओं के हाथ होने को लेकर पुलिस अधीक्षक से पूछे गए प्रश्न पर उन्होंने कहा कि घटना की शुरुआत से ही संदिग्ध व्यक्तियों के विरुद्ध पुलिस ने जांच आरंभ कर दी थी और इसकी जानकारी उच्च स्तर पर दी गई थी। उन्होंने कहा कि बच्चन के पास पुलिस के अतिरिक्त भी निजी तौर पर अन्य सूत्र भी रहे होंगे जिसके आधार पर उन्होंने वक्तव्य दिए थे।